1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand naxal news naxalites set fire to vehicles which engaged in construction work srn

Jharkhand Naxal News: लातेहार में नक्सलियों का तांडव, 8 वाहनों को फूंका

लातेहार जिले में नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन कार्य में लगे 8 वाहनों में आग लगा दी और मुंशी के साथ मारपीट की. इससे आसपास के इलाके में दशहत का माहौल है. नक्सलियों ने पर्चा फेंककर घटना की जिम्मेवारी ली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News: नक्सलियों द्वारा जलाया गया वाहन
Jharkhand News: नक्सलियों द्वारा जलाया गया वाहन
प्रभात खबर

लातेहार: झारखंड के लातेहार जिले में एक बार फिर से माओवादियों का तांडव देखने को मिला है. दरअसल देर रात नक्सलियों ने महुआडांड़ थाना क्षेत्र में कंस्ट्रक्शन कार्य में लगे 8 वाहनों में आग लगा दी, जिससे सभी गाड़ियां जलकर खाक हो गयीं. इस दौरान मुंशी के साथ उन्होंने मारपीट भी की है. मौके पर नक्सलियों ने पर्चा फेंककर घटना की जिम्मेवारी ली है.

जानकारी के मुताबिक महुआडांड़ से कूड़ो मोड़ तक सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. कल का काम समाप्त होने के बाद कंस्ट्रक्शन कार्य में उपयोग हो रहे जेसीबी पोकलेन समेत 8 वाहन सीआरपीएफ कैंप के पास स्थित साइडिंग में खड़ा किया गया. लेकिन शनिवार की देर रात लगभग 35 की संख्या में हथियारबंद नक्सली वहां आ धमके और सभी वाहनों में आग लगा दी.

नक्सलियों ने इस दौरान साइडिंग के मुंशी के साथ मारपीट भी की और उसका मोबाइल लूट लिया. सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और छानबीन शुरू कर दी है.

लेवी की मांग को लेकर दिया घटना को अंजाम

बताया जाता है कि उग्रवादियों ने लेवी की मांग को लेकर इस घटना को अंजाम दिया है. पिछले 1 वर्ष से लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों के द्वारा लगातार धमकी भी दी जा रही थी. घटनास्थल सीआरपीएफ कैंप से मात्र 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. माओवादियों के द्वारा इस प्रकार की घटना को अंजाम दिए जाने से एक बार फिर से इलाके में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है.

रिपोर्ट- वसीम अख्तर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें