1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand naxal news balak ganjhu arrested even a day earlier this big naxalite was arrested srn

झारखण्ड: 5 लाख का इनामी नक्सली बालक गंझू गिरफ्तार, एक दिन पहले भी हुई थी इस बड़े नक्सली कि गिरफ्तारी

बुलबुल जंगल से भाग निकला बालक गंझू गिरफ्तार हो गया है, उसे लातेहार से गिरफ्तार किया गया है. उससे एक दिन पहले भी नक्सली सुदर्शन भुइयां की भी गिरफ्तारी हुई थी. बालक गंझू पर 5 लाख रुपये का इनाम था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखण्ड: नक्सली बालक गंझू गिरफ्तार
झारखण्ड: नक्सली बालक गंझू गिरफ्तार
Prabhat Khabar

झारखण्ड, लोहरदगा : लोहरदगा के पेशरार जंगल में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में बच कर भाग निकला हार्डकोर नक्सली बालक गंझू को पुलिस ने गुरुवार को लातेहार से गिरफ्तार कर लिया. वह पांच लाख रुपये का इनामी है. वह लातेहार जिला के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत दुधीमाटी का रहनेवाला है. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने उसकी गिरफ्तारी की अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है.

वहीं बुधवार को भी मुठभेड़ से बच निकला पांच लाख का इनामी नक्सली सुदर्शन भुइयां पुलिस के हत्थे चढ़ा था. उसकी भी गिरफ्तारी लातेहार से हुई थी. बताया जाता है कि डीजीपी नीरज सिन्हा के निर्देश पर आइजी अभियान एवी होमकर, जोनल आइजी पंकज कंबोज और एसटीएफ डीआइजी अनूप बिरथरे के नेतृत्व में फरार नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर चलाये गये अभियान के दौरान उसकी गिरफ्तारी हुई है.

ज्ञात हो कि लोहरदगा और लातेहार के सीमावर्ती गांवों में आठ से 21 फरवरी तक नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया गया था. इसमें नौ नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई थी. एक मारा गया था. अभियान के दौरान नक्सलियों के साथ 10 बार मुठभेड़ भी हुई थी. बुलबुल जंगल में 13 फरवरी को हुई मुठभेड़ में बालक भाग निकला था.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें