1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand naxal news area commander of naxalite organization jjmp in latehar jharkhand mohan parahia surrenders dig of palamu gave this advice to naxalites and benefits of surrender policy explained grj

Jharkhand Naxal News : झारखंड में नक्सली संगठन जेजेएमपी का एरिया कमांडर मोहन परहिया ने किया सरेंडर, पलामू के डीआईजी ने नक्सलियों को दी ये नसीहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News : सरेंडर करता नक्सली मोहन परहिया
Jharkhand Naxal News : सरेंडर करता नक्सली मोहन परहिया
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News : लातेहार न्यूज (चंद्रप्रकाश सिंह) : झारखंड के लातेहार जिले में सक्रिय उग्रवादी संगठन जेजेएमपी का एरिया कमांडर मोहन परहिया ने गुरूवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक समारोह के दौरान पलामू प्रमंडल के डीआइजी राजकुमार लकड़ा, पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद और अभियान एएसपी विपुल पांडेय के समक्ष इसने सरेंडर कर दिया. इस दौरान डीआइजी ने कहा कि अन्य नक्सलियों को भी अपने घर-परिवार को देखते हुए सरेंडर करना चाहिए.

पलामू प्रमंडल के डीआइजी राजकुमार लकड़ा ने मौके पर कहा कि राज्य सरकार की आत्मसमर्पण नीति सबसे अच्छी है. इस नीति के तहत जेजेएमपी का उग्रवादी मोहन परहिया ने अपने जीवन को बदलने की सोच के साथ आत्मसमर्पण किया है. राज्य सरकार के प्रावधानों के तहत इसे लाभ दिया जायेगा. जिले में अन्य उग्रवादी संगठन जो सक्रिय हैं, उन्हें भी आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्यधारा में जुड़ कर विकास में अपना योगदान देना चाहिए.

लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने कहा कि आत्मसमर्पण नीति का लाभ उग्रवादियों को लेना चाहिए. आज गांव में अमन शांति कायम है. राज्य सरकार सभी का विकास चाहती है. उन्होंने बताया कि मोहन परहिया के खिलाफ जिले के महुआडांड़, बारेसांढ़ और लातेहार थाना में कुल पांच मामले दर्ज हैं. मोहन परहिया छिपादोहर थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव का रहने वाला है. इसके पहले मोहन परहिया माओवादी और टीपीसी का सदस्य भी रह चुका है. मौके पर कई पुलिस अधिकारी उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें