1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand naxal news a big campaign will be conducted from today to catch naxalites in budha pahad these are naxalites on target srn

Jharkhand Naxal News : बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों को पकड़ने के लिए आज से चलेगा बड़ा अभियान, ये नक्सली हैं निशाने पर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Naxal News
Jharkhand Naxal News
फाइल फोटो

Jharkhand Naxal News, Naxalite Area in Jharkhand, रांची : लातेहार-गढ़वा व छत्तीसगढ़ की सीमा से घिरा बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलियों के खिलाफ मंगलवार से बड़ा अभियान शुरू करने की तैयारी है. झारखंड पुलिस व सीआरपीएफ नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई करेगी. सोमवार को पुलिस मुख्यालय में वरीय अधिकारियों ने अभियान की तैयारी को लेकर मंथन किया. हालांकि इस मामले में अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे है. विभागीय सूत्र बताते हैं कि अभियान में सीआरपीएफ की चार कंपनी को विशेष तौर पर लगाया गया है.

इसके अलावा झारखंड पुलिस की टीम भी अभियान में शामिल रहेगी. अभियान के दौरान पुलिसकर्मियों को नक्सलियों द्वारा जगह-जगह बिछाये गये लैंडमाइन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षित तरीके से काम करने का निर्देश वरीय अधिकारियों द्वारा दिया गया है. पुलिस मुख्यालय के अधिकारी पूरे अभियान पर नजर रखेंगे. झारखंड में बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाने से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Jharkhand Naxal News Update: निशाने पर हार्डकोर विमल, सौरभ, रविंद्र व छोटू खेरवार

बूढ़ा पहाड़ पर फिलवक्त माओवादी संगठन का सैक सदस्य व 25 लाख का इनामी विमल यादव व सौरभ का दस्ता मौजूद है. सूत्र बताते हैं कि वहां पर नक्सलियों की संख्या 60 से 70 के करीब है. इसमें लॉकडाउन के दौरान बहाल किये गये नये रंगरूट भी शामिल हैं. इसके अलावा बूढ़ा पहाड़ से करीब 40 किमी की दूरी पर गोपखार, बंदरलेटा व करमडीह क्षेत्र में भी आइइडी विशेषज्ञ कहे जानेवाला हार्डकोर नक्सली रविंद्र गंझू व छोटू खेरवार का दस्ता सक्रिय बताया जाता है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें