1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand naxal news 3 tspc naxalites killed in encounter they were about to execute a big incident srn

उग्रवाद पर प्रहार जारी, झारखंड में टीएसपीसी के तीन नक्सली ढेर, देने वाले थे बड़ी घटना को अंजाम

कल पुलिस के साथ मुठभेड़ में टीएसपीसी के 3 उग्रवादी मारे गये, जिसमें एक सब-जोनल कमांडर और एरिया कमांडर शामिल है. जबकि एक की शिनाख्त होनी बाकी है. ये लोग कौआखाड़ जंगल में जुटे थे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लातेहार जंगल में पुलिस
लातेहार जंगल में पुलिस
प्रभात खबर

लातेहार : पुलिस से मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन टीएसपीसी (तृतीय प्रस्तुति सम्मेलन कमेटी) के तीन उग्रवादी शनिवार को मारे गये. घटना लातेहार सदर थाना क्षेत्र की पोचरा पंचायत के कौआखाड़ जंगल में सुबह 10 बजे घटी. मारे गये उग्रवादियों में सब-जोनल कमांडर जितेंद्र यादव (कुंदा, चतरा निवासी) व एरिया कमांडर चंचल सिंह (डोंकी, मनिका, लातेहार निवासी) के अलावा एक और उग्रवादी शामिल है. उसकी शिनाख्त होनी बाकी है.

शनिवार को पुलिस मुख्यालय रांची में आयोजित प्रेस वार्ता में अभियान सह एसटीएफ आइजी एवी होमकर और एसआइबी सह एसटीएफ डीआइजी अनूप बिरथरे ने बताया कि मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान फिलहाल जारी है. वहीं तीसरे उग्रवादी के पहचान की कोशिश की जा रही है.

सर्च अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ :

उन्होंने कहा कि टीएसपीसी के राकेश गंझू उर्फ राकेश भोक्ता उर्फ विराज, राजेश उरांव, जितेंद्र यादव व नथुनी के दस्ते के लातेहार स्थित हेसलबार व माराबार जंगल क्षेत्र में 10 से 12 हथियारबंद सदस्यों के साथ मौजूद होने की सूचना 24 मार्च को मिली थी.

वह लोग किसी हिंसक घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे. इसी आधार पर 26 मार्च को अभियान के दौरान पुलिस टीम जब कौआखाड़ के जंगल से गुजर रही थी, तभी सुरक्षा बलों पर अचानक उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. आत्मरक्षा में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसमें तीनों उग्रवादी मारे गये. इनके पास से हथियार व कारतूस सहित अन्य चीजें बरामद हुई हैं. टीएसपीसी संगठन के खिलाफ पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है. 17 मार्च को इस संगठन के जोनल कमांडर भिखन गंझू को रांची में गिरफ्तार किया गया था.

क्या-क्या हुआ बरामद

एसएलआर : एक, एसएलआर मैगजीन : एक, 7.62 का 26 कारतूस, इंसास मैगजीन : एक, 5.56 का 15 कारतूस, एके-47 का आठ कारतूस, एके-47 का तीन खोखा, एके-47 का टूटा मैगजीन-एक और एक मैगजीन पाउच बरामद हुआ.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें