1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand government 1 year around 9 crore assets distributed among the beneficiaries of latehar district 267 schemes inaugurated and foundation stone laid smj

Jharkhand Government 1 Year : लातेहार के लाभुकों के बीच बांटे गये करीब 9 करोड़ की परिसंपत्ति, 267 योजनाओं का हुआ उद्घाटन व शिलान्यास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हेमंत सरकार के एक साल के उपलक्ष्य पर लातेहार में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करते विधायक व अन्य.
Jharkhand news : हेमंत सरकार के एक साल के उपलक्ष्य पर लातेहार में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करते विधायक व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Government 1 Year, Jharkhand News, Ramgarh News, लातेहार (चंद्रप्रकाश सिंह) : झारखंड की हेमंत सरकार के प्रथम वर्षगांठ पर लातेहार जिला अंतर्गत शहर के रेलवे स्टेशन रोड में अवस्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर भवन में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान 66 करोड़ 49 लाख 15 हजार एक सौ की लागत से निर्मित 152 योजनाओं का उद्घाटन किया गया. 14 करोड़ 78 लाख 63 हजार 413 रुपये लागत से बनने वाले 115 योजनाओं का शिलान्यास किया तथा विभिन्न लाभुकों के बीच आठ करोड़ 80 लाख 28 हजार नौ सौ रुपये की परिसंपतियों का वितरण किया गया, जबकि 24 करोड़ 55 लाख एक हजार की राशि से निर्मित 1852 प्रधानमंत्री आवास के लाभुकों को गृह प्रवेश कराया गया.

कार्यक्रम का उद्घाटन लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम एवं मनिका विधायक रामचंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लातेहार विधायक श्री राम ने कहा कि कोरोना काल में विकास की गति रूक गयी थी, लेकिन इस विपरीत परिस्थिति में भी हेमंत सरकार के नेतृत्व वाली सरकार अपने दायित्व को निभाया एवं कोरोना से जंग में काफी हद तक सफलता पायी.

विधायक श्री राम ने कहा कि वर्ष 2020 जीवन को बचाने का वर्ष था, लेकिन वर्ष 2021 विकास का वर्ष होगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में आने वाले समय में हम विकास की नई इबादत लिखने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ योजनाऐं नहीं बनायेगी, बल्कि उस योजनाओं को सफलतापूर्णक धरातल पर भी उतारने का कार्य भी करेंगी.

वहीं, मनिका विधायक रामचंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना काल में जो सहयोग आमजनों से मिला है वह काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण जो विकास की गति रूक गयी थी उसे गति देने का कार्य आरंभ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार आमजनों के दुख दर्द को भली- भांति जानती है एवं इसी आधार पर विकास योजनाएं बना रही है.

इधर, डीसी अबु इमरान ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसी सोच के साथ जिला प्रशासन की पूरी टीम कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में कोरोना से बचाव भी जरूरी है. स्वागत भाषण डीडीसी सुरेंद्र कुमार वर्मा ने दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें