1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand crime news gunaikhand firing case in latehar sp recommends cid investigation fir against 5 villagers smj

Jharkhand Crime News : लातेहार के गनइखांड गोलीबारी मामले की एसपी ने CID जांच की अनुशंसा की, 5 ग्रामीणों के खिलाफ FIR दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लातेहार के पीरी गांव के गनइखांड जंगल में गोलीबारी मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश.
लातेहार के पीरी गांव के गनइखांड जंगल में गोलीबारी मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (चंद्रप्रकाश सिंह, लातेहार) : झारखंड के लातेहार जिला अंतर्गत गारू थाना क्षेत्र के पीरी गांव के गनइखांड जंगल में गत 12 जून को हुई गोली-बारी के बाद पुलिस ने गारू थाना में 5 ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. गारू थाना में कांड संख्या 24/21 के तहत मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने इसे ग्रामीणों के साथ गोलीबारी की घटना बताया है. गारू थाना में रघुनाथ सिंह, राजेश्वर सिंह, दिनानाथ सिंह, गोविंद सिंह व सुकूलदेव सिंह पर मामला दर्ज किया गया है. वहीं, इस मामले में एसपी प्रशांत आनंद ने CID जांच की अनुशंसा की है.

इस संबंध में गारू थाना प्रभारी रंजीत कुमार यादव ने बताया कि गत 12 जून को गनइखांड टोला में सरहुल पूजा के अवसर पर ग्रामीण हथियार लेकर शिकार खेलने पास के जंगल में निकले थे. वहीं, पहले से नक्सलियों की सूचना पर अभियान में निकले सुरक्षा कर्मियों से इनका सामना हो गया. जिसमें ग्रामीण और सुरक्षा बलों के बीच गोली-बारी हुई थी. इस गोली-बारी में ब्रह्मदेव सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी थी.

थाना प्रभारी ने बताया कि हथियार रखना भी अपराध है तथा PTR क्षेत्र में शिकार करना भी कानूनन गलत है. मालूम हो कि गनइखांड जंगल में हुए पुलिस की गोली-बारी से एक ग्रामीण की मौत के बाद पुलिस ने गांव के 5 ग्रामीणों को हिरासत में लिया था. इनके पास से सात देसी भरठूआ बरामद हुआ था. रविवार की देर रात पुलिस ने सभी ग्रामीणों को छोड़ दिया था.

वहीं, पुलिस ने मृतक तथा छोडे गये पांचों ग्रामीणों को राहत सामग्री उपलब्ध कराया है. मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा राशि भी प्रदान किया गया है, लेकिन कितनी राशि दी गयी है इस बारे में किसी ने नहीं बताया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें