1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand crime news 6 accused including husband arrested in latehar on suspicion of illegal relationship with wife smj

Jharkhand Crime News : लातेहार में पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक में एक युवक की हत्या मामला, पति समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : लातेहार की पुलिस ने पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक में पति समेत 6 आरोपी गिरफ्तार.
Jharkhand news : लातेहार की पुलिस ने पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक में पति समेत 6 आरोपी गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Latehar News, लातेहार : पत्नी के साथ अवैध संबंध रखने की शक में एक युवक की हत्या कर देने के मामले में लातेहार जिला की पुलिस ने महिला के पति समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पिछले दिनों बालुमाथ थाना और चतरा जिला के सिमरिया थाना क्षेत्र के सीमा पर एक युवक का शव बरामद हुआ था. शव की पहचान बालुमाथ के सुदेश कुमार भोक्ता (बुकरू टोला, भलुवाही) के रूप में हुई थी.

पत्रकारों से बात करते हुए लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि सुदेश का अपहरण गत 18 दिसंबर, 2020 को 3 आरोपियों ने कर लिया था. इस मामले में बालूमाथ थाना में कांड संख्या 235/2020 दर्ज कराया गया था. 4 जनवरी, 2021 को सुदेश का शव बरामद किया गया था. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच- पड़ताल शुरू की. इसमें यह बात सामने आयी कि विरेंद्र गंझू को यह शक था कि उसकी पत्नी के साथ सुदेश कुमार भोक्ता का अवैध संबंध है. इसी बात को लेकर विरेंद्र गंझू अपने साथियों के साथ मिल कर सुदेश कुमार भोक्ता की हत्या करने की योजना बनायी.

एसपी श्री आनंद ने कहा कि इस योजना के तहत विरेंद्र ने धोखे से सुदेश को अपनी मोटरसाइकिल में बैठा कर बालूमाथ व सिमरिया थाना क्षेत्र के सीमा पर स्थित चपरी गांव ले गया. यहां सुदेश की गोली मारकर हत्या कर दी और साथियों के सहयोग से शव को वन विभाग के द्वारा खोदे गये ट्रेंच में छिपा दिया.

इनकी हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार अपराधियों में विरेंद्र गंझू, बासुदेव गंझू, बबन कुमार गंझू, तिलेश्वर कुमार गंझू, प्रवीण कुमार भोक्ता (सभी चतरा) तथा जलेंद्र कुमार गंझू (बालुमाथ) मुख्य है. पुलिस ने इन आरोपियों को जेल भेज दिया है.

पुलिस ने कई सामान किये बरामद

पुलिस ने इस हत्या में प्रयुक्त किये गये एक देसी पिस्टल, एक कुदाल, मृतक का मोबाइल, एक मोटरसाइकिल एवं 6 मोबाइल बरामद किया है. एसपी ने कहा कि इस हत्याकांड के अनुसंधान में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा.

हत्या की योजना बनाते 7 आरोपी गिरफ्तार

लातेहार एसपी श्री आनंद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बालूमाथ थाना पुलिस ने प्रदीप गंझू व सुजीत सिन्हा गिरोह के 7 आरोपियों को एक देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया है. चतरा जिला के शिवपुर कोल साइडिंग में कोयला खनन कार्य करने वाली अंबे कंपनी के मैनेजर सौरव झा की हत्या करने की योजना बनाते इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के धनेश्वर गंझू (शिवपुर), आशीष राम (खधैया), गणपत कुमार गंझू (बरकीतरी), अनिल कुमार राम (होन्हे), रौशन कुमार (उरदा),जयराम गंझू (होन्हे) तथा परमेश्वर गंझू (गोड़वार) का नाम शामिल है. इन आरोपियों के पास एक देसी कट्टा, धमकी भरा परचा, एक बोलेरो (JH 13G- 4612) जब्त किया गया है.

उन्होंने कहा कि उक्त आरोपियों को बालूमाथ पुलिस ने सेरेगढ़ा- गोली रोड में हनुमान मंदिर के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने अपनी स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि धनेश्वर गंझू व परमेश्वर गंझू शिवपुर साइडिंग में कोयला लोडिंग का काम करता था, लेकिन बाद में मां अंबे कंपनी ने इन लोगों से कोयला लोडिंग का काम वापस ले लिया.

इसी बात से नाराज होकर उन्होंने मैनेजर सौरव झा की हत्या करने की योजना बनायी थी. इसके लिए उन्होने TPC के आशीष कुमार को 50 हजार रुपये की सुपारी भी दी थी. गिरफ्तार धनेश्वर व परमेश्वर गंझू का पूर्व में आपराधिक इतिहास रह चुका है. शेष आरोपियों के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है. प्रेस वार्ता में बालूमाथ थाना प्रभारी राणा भानू प्रताप सिंह, पुअनि दुति कृष्ण महतो, नीलेश कुमार रंजन, कुंदन कुमार, प्रेम कुमार निषाद आदि उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें