1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand congress 3 days contemplation camp in netarhat on the lines of rajasthan government grj

राजस्थान की तर्ज पर झारखंड में कांग्रेस का 3 दिवसीय चिंतन शिविर, नेतरहाट में किन मुद्दों पर होगा विमर्श

राहुल गांधी के साथ बैठक में पार्टी विधायकों ने सरकार व संगठन को लेकर खुलकर अपनी बातें रखी थी. कहा गया था कि सरकार के दो वर्ष बीतने के बावजूद घोषणा पत्र में किये गये वायदे पूरे नहीं हुए हैं. इस मामले में संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल को मुख्यमंत्री से बात करने का निर्देश दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: नेतरहाट में कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर का जायजा लेने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष.
Jharkhand news: नेतरहाट में कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर का जायजा लेने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: राजस्थान सरकार की तर्ज पर झारखंड में भी कांग्रेस तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन करेगी. लातेहार जिले के नेतरहाट में 17-19 फरवरी तक चिंतन शिविर का आयोजन किया जायेगा. चिंतन शिविर में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय, सह प्रभारी उमंग सिंघार समेत अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे. इसमें सरकार व संगठन को लेकर विमर्श किया जायेगा. आपको बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से विधायकों की मुलाकात के बाद तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

तीन दिवसीय चिंतन शिविर

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से 17 से 19 फरवरी तक लातेहार जिले के नेतरहाट में चिंतन शिविर का आयोजन किया जायेगा. इसकी तैयारी की जा रही है. हालांकि अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस के नेता जल्द ही स्थल का निरीक्षण कर अंतिम फैसला लेंगे. बुधवार को नयी दिल्ली में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कांग्रेस विधायकों की मुलाकात के बाद राजस्थान सरकार की तर्ज पर प्रदेश में तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

दो वर्ष बाद भी पूरे नहीं हुए वादे

चिंतन शिविर में झारखंड कांग्रेस के नेता, विधायक व पदाधिकारी सरकार व संगठन को लेकर चर्चा करेंगे. चिंतन शिविर में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय, सह प्रभारी उमंग सिंघार मौजूद रहेंगे. राहुल गांधी के साथ बैठक में पार्टी विधायकों ने सरकार व संगठन को लेकर खुलकर अपनी बातें रखी थी. कहा गया था कि सरकार के दो वर्ष बीतने के बावजूद घोषणा पत्र में किये गये वायदे पूरे नहीं हुए हैं. इसमें 27 प्रतिशत आरक्षण, स्थानीय नीति, विस्थापन आयोग समेत कई मामले शामिल हैं. इसके अलावा गठबंधन सरकार में मंत्री के रिक्त पड़े एक पद को लेकर भी पार्टी की ओर से दावा किया गया था, जिस पर राहुल गांधी ने संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल को मुख्यमंत्री से बात करने का निर्देश दिया है.

तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष व अन्य

गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश प्रसाद ठाकुर के साथ मनिका विधायक रामचंद्र सिंह, मांडर विधायक बंधु तिर्की, कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, पूर्व युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मानस सिन्हा नेतरहाट पहुंचे. जहां नेतरहाट कांग्रेसी कार्यकर्ताओ द्वारा प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया.

आदिवासी रीति-रिवाज से हुआ स्वागत

प्रखंड महुआडांड़ 20 सूत्री अध्यक्ष अभय मिंज, वरिष्ठ कांग्रेसी इस्तखार अहमद, राम नरेश ठाकुर, किशोर तिर्की, अजीत पाल कुजूर एवं रानू खान ने प्रदेश अध्यक्ष राजेश प्रसाद ठाकुर को माला पहनाकर स्वागत किया. साथ ही आदिवासी महिलाओं ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर आदिवासी रीति-रिवाज और ढोल-मांदर के थाप पर नृत्य करते हुए सभी का स्वागत किया. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने चिंतन शिविर कार्यक्रम के लिए स्थल का निरीक्षण भी किया. इनके साथ शमशेर आलम, शिव कुमार भगत, रवींद्र सिंह, असीम जफर, मोजाहिद गुड्डू समेत महुआडांड़ के अन्य कांग्रेसी मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें