1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand cm hemant soren said the state strong from the village itself smj

लातेहार पहुंचे झारखंड CM हेमंत सोरेन, बोले- गांव से ही राज्य होगा मजबूत, हर दरवाजे तक पहुंच रही सरकार

लातेहार पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन ने गांवों को मजबूत करने पर जोर दिया. साथ ही स्वतंत्रता सेनानी नीलांबर-पीतांबर के वंशज समेत अन्य लाभुकों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: लातेहार पहुंचे सीएम हेमंत ने लोगों को किया संबोधित. लाभुकों को किया लाभान्वित.
Jharkhand news: लातेहार पहुंचे सीएम हेमंत ने लोगों को किया संबोधित. लाभुकों को किया लाभान्वित.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारे गांव मजबूत होगें, तो राज्य मजबूत होगा. गांवों को मजबूती प्रदान के लिए राज्य सरकार 'आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम चला रही है. कहा कि यह कार्यक्रम आगामी 29 दिसंबर तक पूरे राज्य में चलाया जायेगा. श्री सोरेन सोमवार को लातेहार जिला अंतर्गत सदर प्रखंड के तरवाडीह पंचायत के कोने गांव में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानी नीलांबर-पीतांबर के वंशज समेत अन्य लाभुकों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया. इससे पहले श्री सोरेन ने कोने ग्राम में स्थापित नीलांबर-पीतांबर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया.

Jharkhand news: वीर शहीद नीलांबर-पीतांबर के वंशज को सम्मानित करते सीएम हेमंत सोरेन.
Jharkhand news: वीर शहीद नीलांबर-पीतांबर के वंशज को सम्मानित करते सीएम हेमंत सोरेन.
ट्विटर.

इस मौके पर सीएम श्री सोरेन ने कहा कि लातेहार के कोने ग्राम में स्वतंत्रता सेनानी नीलांबर-पीतांबर के वंशज निवास करते हैं. कहा कि राज्य की भौगोलिक बनावट के कारण अंतिम व्यक्ति तक सरकार की आवाज नहीं पहुंच पाती थी और वहीं गांव के लोग भी सरकार तक नहीं पहुंच पाते थे. इसलिए सरकार ही गांव तक पहुंच कर उनका विकास कर रही है.

Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद नीलांबर-पीतांबर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया.
Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद नीलांबर-पीतांबर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया.
ट्विटर.

इस कार्य में पदाधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान सुगम व सरल तरीके से करेगें. हालांकि, उन्होंने कहा कि इसमें भी कुछ कमियां हैं. इसे सुधार करने का प्रयास किया जा रहा है. इसके तहत लातेहार जिले के 5 पंचायत व शहरी क्षेत्र में आयोजित कैंपों में मुख्यमंत्री पशुधन योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, KCC, राशन कार्ड, पेंशन सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित शिकायत/आवेदन प्राप्त कर निष्पादन किया गया.

इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने शहीद नीलांबर-पीतांबर के वंशज रामानंद सिंह और कोमल सिंह खेरवार से बात करते हुए उन्हें अंग वस्त्र भेंट किया. साथ ही लातेहार डीसी को इन्हें हर संभव सहायता पहुंचाने और सरकारी योजनाओं से जोड़ने का निर्देश दिया.

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार गांवों के विकास को लेकर काफी गंभीर है. उन्होंने कहा कि पूर्व कि सरकार ने राज्य की जनता को हाथी उड़ाने का सपना दिखा कर राज्य का खजाना खाली कर दिया था. कार्यक्रम में लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम, डीसी अबु इमरान, एसपी अंजनी अंजन सहित काफी संख्या में अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें