1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand bjp once again targets hemant sarkar deepak prakash alleges misuse of dmft amount smj

झारखंड बीजेपी का एक बार फिर हेमंत सरकार पर निशाना, दीपक प्रकाश ने DMFT राशि के दुरुपयोग का लगाया आरोप

झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार ने जमकर निशाना साधा है. उन्होंने DMFT की राशि का उपयोग अन्य कार्यों में लगाकर उस राशि का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लातेहार में पत्रकारों से बात करते झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश व अन्य.
Jharkhand news: लातेहार में पत्रकारों से बात करते झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार पर एक बार फिर जमकर निशाना साधा. लातेहार परिसदन भवन में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उत्खनन वाले क्षेत्रों के विकास के लिए राज्य सरकार को राशि उपलब्ध करा रही है. वहीं, राज्य सरकार डिस्ट्रिक्ट माइनिंग फाउंडेशन ट्रस्ट (District Mining Foundation Trust- DMFT) की राशि का उपयोग अन्य कार्यों में लगाकर उस राशि का दुरूपयोग किया जा रहा है. ऐसा उदाहरण लातेहार में सबसे अधिक है.

लूटी जा रही है DMFT की राशि

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि जिले में डीएमएफटी फंड की राशि कुछ विशेष लोगों के विकास के लिए खर्च किये जा रहे, जिससे भ्रष्टाचार की बदबू आ रही है. जिले में डीएमएफटी फंड की राशि की लूट हो रही है. वहीं, जिले में अवैध कोयला एवं बालू का खनन बड़े पैमाने पर कराया जा रहा है.

लैंपस में नहीं बिक रहे किसानों के धान

उन्होंने कहा कि आदिवासियों की रैयती जमीन से कोयला का अवैध खनन हो रहा है. जिले में विस्थापित परिवारों को मुआवजा की बात तो दूर, उन्हें अब तक कोई लाभ नहीं मिल सका है. कहा कि किसानों के साथ राज्य सरकार अत्याचार कर रही है. किसानों की मेहनत से उत्पादित धान लैंपस में नहीं खरीदे जा रहे हैं. नतीजा यह है कि किसान अपने धान बिचौलियों को बेचने को विवश हैं.

राज्य में अब तक नहीं बनी भाषा नीति

राज्यसभा सांसद श्री प्रकाश ने कई जिलों से मगही एवं भोजपुरी भाषा हटाने के सवाल पर कहा कि हम सभी भाषा का सम्मान करते हैं. राज्य में भाषा नीति अब तक नहीं बनायी गयी है. राज्य सरकार से लोगों की अपेक्षा खत्म हो गयी है क्योंकि सरकार ने सत्ता हासिल करने के लिए झूठे वायदे किये थे. मौके पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू, प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय, जिला अध्यक्ष हरिकृष्ण सिंह, अवधेश सिंह चेरो, राकेश दूबे, पंकज सिंह, अरविंद तिवारी, राजन तिवारी, विष्णुदेव प्रसाद गुप्ता, छोटू राजा, आंनद सिंह व बबन मांझी समेत कई भाजपाई उपस्थित थे.

रिपोर्ट : चंद्र प्रकाश सिंह, लातेहार.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें