1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. ied blast in bulbul jungle of latehar lohardaga border woman went to pick mahua dies grj

झारखंड के लातेहार-लोहरदगा जिले की सीमा के बुलबुल जंगल में आईईडी ब्लास्ट, महुआ चुनने गयी महिला की मौत

लातेहार और लोहरदगा जिले के सीमावर्ती जंगल बुलबुल में आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से महिला सकुंती देवी की मौके पर ही मौत हो गई. मृतका सकुंती देवी अपने रिश्तेदार के गांव गोताग गयी थी. बुलबुल जंगल में वह महुआ चुनने गयी थी. इसी दौरान हादसा हो गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: आईईडी ब्लास्ट के बाद पहुंची पुलिस
Jharkhand News: आईईडी ब्लास्ट के बाद पहुंची पुलिस
फाइल फोटो

Jharkhand News: झारखंड के लातेहार व लोहरदगा जिले की सीमा पर स्थित बुलबुल जंगल में आईईडी ब्लास्ट में एक महिला की मौत हो गयी है. परिजनों द्वारा उसके शव को जंगल से मायके लाया गया है. इधर, पुलिस सूचना मिलते ही जांच में जुट गयी है. बताया जा रहा है कि महिला अपने रिश्तेदार के घर गयी थी. वहां महुआ चुनने के लिए बुलबुल जंगल गयी थी. इसी दौरान नक्सलियों द्वारा जंगल में छिपाकर रखे गए लैंड माइंस की चपेट में आ गयी. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.

जंगल में गयी थी महुआ चुनने

झारखंड के लातेहार जिला और लोहरदगा जिला के सीमावर्ती जंगल बुलबुल में आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से महिला सकुंती देवी की मौके पर ही मौत हो गई. मृतका सकुंती देवी अपने रिश्तेदार के गांव गोताग गयी थी. वहां बुलबुल जंगल में वह महुआ चुनने गयी थी, जहां आईईडी ब्लास्ट में उसकी मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि नक्सलियों द्वारा जंगल में लैंड माइंस छिपाकर रख दिया जाता है. पहले भी कई लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. एक बार फिर नक्सलियों की करतूत के कारण महुआ चुनने जंगल आयी महिला की जान चली गयी.

आईईडी लैंड माइंस विस्फोट में मौत

बताया जा रहा है कि मृतका सकुंती देवी शुक्रवार को महुआ चुनने के लिए बुलबुल जंगल की ओर गयी थी. इसी बीच नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी लैंड माइंस की चपेट में वह आ गयी. इससे मौके पर ही उस महिला की मौत हो गयी. परिजनों द्वारा मृतका के शव को उसके मायके गणेशपुर (सरयू) में लाया गया. जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस छानबीन में जुट गई है.

रिपोर्ट: चंद्रप्रकाश सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें