1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. hunters those who become active in the tiger reserve those who identify smugglers will get reward prt

टाइगर रिजर्व में सक्रिय हुए शिकारी, तस्करों की पहचान बताने वालों को मिलेगा इतना ईनाम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तस्करों की पहचान बताने वालों को मिलेगा इतना ईनाम
तस्करों की पहचान बताने वालों को मिलेगा इतना ईनाम
Prabhat Khabar

बेतला : कोरोना संक्रमण काल के बीच लॉकडाउन के दौरान बेतला नेशनल पार्क सहित पूरे पलामू टाइगर रिजर्व में शिकारियों ,लकड़ी तस्करों के सक्रिय होने की सूचना है.वन विभाग के खुफिया तंत्र द्वारा दिये गये सूचना के मुताबिक लकड़ी तस्कर व शिकारी कभी भी किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है .इसपर नकेल कसने को लेकर वन प्रबंधन के द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं.

विश्वविद्यालय सेवा आयोग का नहीं होगा गठनएक और शिकारियों की धरपकड़ के लिए युद्ध स्तर पर छापामारी अभियान चलाया जा रहा है तो दूसरी ओर शिकारियों को पकड़ने अथवा शिकारियों के बारे में सूचना देने पर इनाम देने की भी घोषणा विभाग के द्वारा की गयी है.स्निफर डॉग की मदद से शिकारियों के द्वारा शिकार किए जाने की संभावना वाले जगहों पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है .

वहीं रात्रि में भी गश्ती की जा रही है .पेट्रोलिंग के दौरान शिकारियों को पकड़ने में पूरी चौकसी बरती जा रही है.दावा किया जा रहा है कि वन विभाग के द्वारा उठाये गये इस कदम से शिकारियों के हौसले पस्त हो गये हैं .पिछले दिनों बेतला नेशनल पार्क में बंदूक के साथ शिकार करने के लिए घुसे एक शिकारी को पकड़ कर जेल भेज दिया गया है.

वहीं अन्य शिकारियों की तलाश की जा रही है. वही लकड़ी तस्करों को भी जेल भेजा गया है .बेतला रेंजर प्रेम प्रसाद ने बताया कि बेतला नेशनल पार्क में घुसने वाले शिकारियों की खैर नहीं है. बताया गया कि शिकारी की सूचना देने वाले व्यक्ति को 25हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.वही शिकारी को पकड़ने का कार्य करने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम दिया जायेगा .यदि चार व्यक्तियों के द्वारा किसी शिकारी को पकड़ा जाता है तो उन्हें दो लाख रुपये दिया जायेगा.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें