1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. holi 2022 turned into sorrow criminals set fire to tur crop the house narrowly saved grj

Holi 2022: झारखंड में अपराधियों की करतूत से गम में बदली होली, अरहर की फसल में लगा दी आग, बाल-बाल बचा मकान

अपराधियों ने थाना क्षेत्र के कबरी टोला चिरैया के सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णमोहन शुक्ला के बीस डिसमिल खेत में लगी अरहर की लहलहाती फसल में आग लगा दी. इससे अरहर की फसल जलकर खाक हो गयी. थोड़ी और देर होती तो पूरा मकान जलकर राख हो जाता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Holi 2022: आग में क्षतिग्रस्त अरहर की फसल
Holi 2022: आग में क्षतिग्रस्त अरहर की फसल
प्रभात खबर

Holi 2022: झारखंड के लातेहार जिले के गारू क्षेत्र में होली के दौरान अपराधियों ने उत्पात मचाया. अपराधियों ने थाना क्षेत्र के कबरी टोला चिरैया के सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णमोहन शुक्ला के बीस डिसमिल खेत में लगी अरहर की लहलहाती फसल में आग लगा दी. इससे अरहर की फसल जलकर खाक हो गयी. थोड़ी और देर होती तो पूरा मकान जलकर राख हो जाता. होली की खुशियों के बीच गांव में अपराधियों की करतूत से सन्नाटा पसरा है.

गम में बदली होली

होली के दिन शनिवार को झारखंड में कई आपराधिक घटनाएं घटीं. कई जगहों पर गोली चली, तो कुछ लोगों की जानें चली गयीं. कहीं-कहीं दो समुदायों में तनाव रहा, तो कही पत्थरबाजी हुई. इस बीच लातेहार जिले के गारू थाना क्षेत्र में होली की खुशियां गम में बदल गयीं. अपराधियों ने खेत में लगी अरहर की फसल में आग लगा दी. इससे कई अन्य सामान भी जलकर खाक हो गये. थोड़ी सी भी लापरवाही बरती जाती, तो बड़ा नुकसान हो सकता था.

करीब 20 हजार रुपये का नुकसान

सामाजिक कार्यकर्ता व पीड़ित कृष्णमोहन शुक्ला ने बताया कि शनिवार को दिन में अरहर में अचानक आग की लपटें देखीं. जब तक आग बुझाया जाता, तब तक आग पूरी अरहर की फसल समेत आम के कई पेड़ एवं कुआं में सिंचाई के लिए लगी पाइप को जलाकर खाक कर दी. इस दौरान श्री शुक्ला का मकान जलने से बाल-बाल बच गया. दस मिनट की देर होती, तो पूरा मकान जलकर राख हो जाता. उन्होंने पास-पड़ोस की मदद से आग पर काबू पाया. उन्होंने बताया कि आग से करीब बीस हजार रुपये की क्षति हुई है. होली के दौरान इस घटना से गांव में सन्नाटा पसर गया है.

रिपोर्ट: कृष्णा प्रसाद गुप्ता

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें