1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. cyclone yaas update news incident in dhardhari river of latehar wary vehicle escaped from floodinglearn how to get safe smj

Cyclone Yaas Update News : लातेहार के धरधरी नदी में हादसा, बाढ़ आने से बाराती वाहन बहने से बचा, जानें कैसे सुरक्षित निकले लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चक्रवाती तूफान के कारण लातेहार के धरधरी नदी में बाढ़ आने से बाराती वाहन बहा. लेकिन, सभी सुरक्षित.
चक्रवाती तूफान के कारण लातेहार के धरधरी नदी में बाढ़ आने से बाराती वाहन बहा. लेकिन, सभी सुरक्षित.
प्रभात खबर.

Cyclone Yaas Update News (चंद्रप्रकाश सिंह, लातेहार) : चक्रवाती तूफान यास के प्रभाव से लगातार हो रही बारिश के कारण कई नदियों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. बुधवार की देर शाम सदर प्रखंड के हेसला गांव के पास धरधरी नदी में बारात लेकर जा रही एक बोलेरो (UP 64R 0321) बह गयी. हालांकि, इसमें किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. बोलेरो पर सवार सभी बाराती कूद कर अपनी जांच बचाने में सफल रहे.

जानकारी के अनुसार, लातेहार प्रखंड के हेसला गांव में कृष्णा प्रजापति के बेटे प्रेम प्रजापति की बारात बुधवार को गढ़वा जिला के कल्याणपुर के लिए गांव से निकली थी. बुधवार को यास तूफान के कारण लगातार होने वाली बारिश के कारण पास के ही धरधरी नदी में बाढ़ आ गयी.

उक्त नदी में पुल नहीं है जिसके कारण लोग नदी को पार कर ही आवागमन करते हैं. बाराती वाहन नदी के किनारे पहुंचा, तो चालक को लगा की पानी कम है और गाड़ी निकल जायेगी. इसके बाद चालक बाराती समेत बोलेरो पार करने लगा. तभी नदी के तेज बहाव से गाड़ी बहने लगी और बाराती चिल्लाने लगे.

पानी के बहाव से बोलेरो पलट गयी. इसके बाद बोलेरो चालक समेत उसमे सवार बाराती गुठल प्रजापति, नंददेव प्रजापति व सीताराम प्रजापति कूद कर अपनी जान बचायी. इसी बीच नदी के दूसरे छोर पर RVNL द्वारा तीसरा रेलवे लाइन बिछाने का काम कर रहे कुछ मजदूरों ने बोलेरो को बहता देख उसे रस्सी से बांध कर बचाया. गुरुवार को भी बोलेरो नदी में ही रस्सी के सहारे बंधा हुआ था. पानी के कारण उसे निकाला नहीं जा सका है. लातेहार के धरधरी नदी में बाढ़ आने से बाराती वाहन डूबा तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें