1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. crpf foiled big plan of maoists to attack security forces in jharkhand recovered 9 powerful cane bomb recovered from jungles at manika in latehar district search operation launched against naxalites mtj

झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सीआरपीएफ ने मनिका जंगल से बरामद किये 9 शक्तिशाली बम

झारखंड में सोमवार को लातेहार जिला के मनिका थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने 9 शक्तिशाली बम बरामद कर माओवादियों के मंसूूबे पर पानी फेर दिया. मनिका थाना क्षेत्र के एनएच 75 पर दुमुहान मोड़ के समीप जंगल में माओवादियों ने ये बम छिपा रखे थे. सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन में ये बम बरामद किये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News, Latehar News, Naxal: झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सीआरपीएफ ने मनिका जंगल से बरामद किये 9 शक्तिशाली बम.
Jharkhand News, Latehar News, Naxal: झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सीआरपीएफ ने मनिका जंगल से बरामद किये 9 शक्तिशाली बम.
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Latehar News, Naxal: लातेहार (आशीष टैगोर) : झारखंड में सोमवार को लातेहार जिला के मनिका थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने 9 शक्तिशाली बम बरामद कर माओवादियों के मंसूूबे पर पानी फेर दिया. मनिका थाना क्षेत्र के एनएच 75 पर दुमुहान मोड़ के समीप जंगल में माओवादियों ने ये बम छिपा रखे थे. सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन में ये बम बरामद किये.

केन बम मिलने के बाद रांची से पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने सुरक्षित तरीके से इन्हें डिफ्यूज कर दिया. केन बम काफी शक्तिशाली थे. बम डिफ्यूज करने की आवाज दूर तक सुनाई दी. बरवाडीह एसडीपीओ अमरनाथ ने बताया कि 9 केन बम माओवादियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से छिपा कर रखा था.

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के बाद सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस के जवानों ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया. ऑपरेशन के दौरान जवानों ने देखा कि जमीन के अंदर से तार निकला हुआ है. वहां पर गहन जांच के बाद केन बम बरामद हुआ. एक के बाद एक 9 बम बरामद हुए. बम निरोधक दस्ता ने सभी बम को डिफ्यूज कर दिया.

एसडीपीओ ने बताया कि 2 बम तीन-तीन किलो के तथा 7 बम दो किलो के थे. ज्ञात हो कि रविवार से ही एनएच 75 पर दुमुहान मोड़ के समीप सीआरपीएफ ने गुप्त सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन चला रखा था. सर्च ऑपरेशन में जवानों ने खोजी कुत्ता को भी लगाया था.

पुलिस ने रोका ट्रैफिक

दुमुहान के समीप बरामद केन बम को विस्फोट करने के दौरान पुलिस ने एक घंटा तक वाहनों का परिचालन रोक दिया था. रांची से मेदिनीनगर जाने वाले वाहनों को दुमुहान पुल के पहले तथा मेदिनीनगर से आने वाले वाहनों को दुमुहान मोड़ के पहले ही रोक दिया था. इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें