1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. cm hemant soren said netarhat residential school is the pride and heritage of jharkhand mtj

बोले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, नेतरहाट आवासीय विद्यालय झारखंड की धरोहर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
CM Hemant Soren, Netarhat Residential School, Jharkhand News: बोले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, नेतरहाट आवासीय विद्यालय झारखंड की धरोहर.
CM Hemant Soren, Netarhat Residential School, Jharkhand News: बोले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, नेतरहाट आवासीय विद्यालय झारखंड की धरोहर.
Prabhat Khabar

Jharkhand News, CM Hemant Soren, Netarhat: महुआडांड़ (लातेहार) : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि नेतरहाट आवासीय विद्यालय झारखंड की धरोहर है. मुख्यमंत्री अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान शनिवार को नेतरहाट आवासीय विद्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में भाग ले रहे थे. श्री सोरेन ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नेतरहाट विद्यालय झारखंड का गौरव है. उन्होंने कहा कि यह देश के श्रेष्ठतम शिक्षण संस्थानों में एक है. कुशल प्रबंधन एवं अनुशासन की बदौलत इस विद्यालय ने शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग मुकाम हासिल किया है. यहां से निकले छात्र देश-विदेश में महत्वपूर्ण पदों पर सेवा दे रहे हैं.

श्री सोरेन ने कहा कि इस विद्यालय से अन्य विद्यालयों को प्रेरणा लेनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने विद्यालय के शिक्षकों की कार्य क्षमता की सराहना की और बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देने की बात कही. मौके पर लातेहार के उपायुक्त अबु इमरान, एसपी प्रशांत आनंद, विद्यालय के प्राचार्य डॉ संतोष कुमार सिंह समेत जिले के कई वरीय पदाधिकारी एवं विद्यालय के शिक्षक मौजूद थे.

विद्यालय के प्राचार्य डॉ सिंह ने मुख्यमंत्री को प्रतीत चिह्न भेंट किया एवं विद्यालय की उपलब्धियों से अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने विद्यालय परिसर के पुस्तकालय व कई आश्रमों का निरीक्षण किया. कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने विद्यालय परिसर में रुद्राक्ष का पौधा लगाया. मुख्यमंत्री ने नेतरहाट स्थित शैले हाउस एवं कोयल व्यू प्वाईंट का भी निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने कोयल व्यू प्वाइंट को विकसित करने के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार करके इसे विकसित करने की बात कही. मौके पर झामुमो जिला अध्यक्ष लाल मोतीनाथ शाहदेव व बिलासी टोपनो समेत झामुमो के कई नेता व जिला स्तर के कई झामुमो पदाधिकारी मौजूद थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें