1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. 71 disabled people of latehar will get artificial limbs program will start in different blocks from 24th march smj

लातेहार के 71 दिव्यांग जनों को मिलेगा कृत्रिम अंग, 24 मार्च से विभिन्न प्रखंड़ों में शुरू होगा प्रोग्राम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लातेहार के 71 दिव्यांग जनों को जल्द मिलेगा कृत्रिम अंग.
लातेहार के 71 दिव्यांग जनों को जल्द मिलेगा कृत्रिम अंग.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Latehar News, लातेहार न्यूज (चंद्रप्रकाश सिंह) : लातेहार जिला के दिव्यांग जनों के लिए एक खुशखबरी है. आगामी 24 मार्च से 27 मार्च, 2021 तक जिले के विभिन्न प्रखंडों में कृत्रिम अंग प्रत्यारोपित होगा. विशेष शिविर का आयोजन कर जिले के 71 दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग प्रदान किया जायेगा.

लातेहार डीसी अबु इमरान का प्रयास रंग लाया है. जिले के 71 दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग मिलेगा. डीसी श्री इमरान की पहल पर जिला समाज कल्याण कार्यालय के माध्यम से एक कंपनी को चिह्नित कर जिले के दिव्यांगजनों की पहचान करायी गयी एवं आवश्यकतानुसार जो भी अंग की जरूरत दिव्यांग जनों को थी उसकी माप लेकर कृत्रिम अंग बनाने का कार्य शुरू किया गया.

समाज कल्याण विभाग ने जिले के विभिन्न प्रखंडों से 71 दिव्यांग जनों को चिह्नित किया है. जिले के विभिन्न प्रखंडों में आयोजित शिविर में ही चिह्नित दिव्यांग जनों को ही कृत्रिम अंग प्रदान किया जायेगा. पूर्व में ही कृत्रिम अंग प्रदान करने के लिए दिव्यांग जनों का माप लिया जा चुका है.

24 से 27 मार्च तक लगेगा शिविर

डीसी अबु इमरान के निर्देश पर कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में 24 मार्च से 27 मार्च तक शिविर लगाया जायेगा. शिविर की शुरुआत 24 मार्च से किया जाना है. 24 मार्च को लातेहार एवं चंदवा बाल विकास परियोजना कार्यालय में शिविर लगाया जायेगा. वहीं, 25 मार्च को मनिका और बरवाडीह, 26 मार्च को महुआडांड़ और गारू तथा 27 मार्च को बालूमाथ, बारियातू और हेरहंज प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में शिविर आयोजित की जायेगी.

4 जनवरी को कंपनी ने लिया था माप

डीसी श्री इमरान के प्रयास से ही यह संभव हो पाया है. गत 4 जनवरी को समाहरणालय में शिविर लगाकर दिव्यांग जनों के कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण को लेकर उनके अंगों की माप ली गयी थी. जिले के चिह्नित दिव्यांग जनों के लिए कंपनी ने अलग- अलग कृत्रिम अंग तैयार किये हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें