1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. 6 people arrested for illegal mining in latehar police sent to jail smj

झारखंड के लातेहार में अवैध उत्खनन कर रहे 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

लातेहार जिला के सदर थाना क्षेत्र में अवैध उत्खनन कार्य में लगे 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: अवैध उत्खनन कार्य में लगे 6 लोगों को लातेहार पुलिस ने गिरफ्तार किया.
Jharkhand news: अवैध उत्खनन कार्य में लगे 6 लोगों को लातेहार पुलिस ने गिरफ्तार किया.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: लातेहार पुलिस ने अवैध उत्खनन कर रहे 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिला के सदर थाना की पुलिस ने सासंग गांव में अवैध रूप में संचालित क्वारियों में छापामारी की. यह कार्रवाई एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हुई है. इस दौरान कोयला लदे 5 ट्रैक्टर एवं 2 बाइक को पुलिस ने जब्त किया है.

सदर थाना में मामला हुआ दर्ज

इस संबंध में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि अवर निरीक्षक दिवाकर धोबी के लिखित आवेदन पर चंदन कुमार और फूलचंद उरांव (बंदुआ), मो जफर (कोढ़ांस), अजय सिंह (बिचलीदाग), वीरेंद्र उरांव (तुलबुल) और विमल सिंह (मटलौंग) के खिलाफ सदर थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

गिरफ्तार आरोपियों को भेजा गया जेल

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है, जबकि वाहन मालिकों की पहचान के लिए जिला परिवहन कार्यालय को सूचित किया गया है. छापामारी अभियान में पुलिस अवर निरीक्षक दिवाकर धोबी के अलावा अजय कुमार दास, रोहित कुमार महतो एवं रूपलाल प्रसाद समेत सशस्त्र पुलिस के जवान शामिल थे.

टीम गठित कर हुई छापामारी

वहीं, दूसरी ओर सदर थाना क्षेत्र के सासंग गांव में कोयला का अवैध उत्खनन किये जाने की सूचना पर जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने छापामारी अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि डीसी अबु इमरान को सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के सासंग गांव में कोयले का अवैध खनन किया जा रहा है. इस सूचना के बाद एक टीम गठित कर सासंग ग्राम में छापामारी की गयी.

करीब 100 टन अवैध कोयला भी जब्त

उन्होंने बताया कि अवैध खनन कार्य में संलिप्त डब्ल्यू खान पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसके अलावा तीन चिमनी भठ्ठों में भी छापामारी की गयी. इस दौरान संचालक कमलेश उरांव के ईंट भठ्ठा में 26 टन, मो शबनम कमाली के बेस्ट ब्रिक्स ईंट भठ्ठे में 30 टन एवं प्रकाश साहू के ईट भठ्ठा में 40 टन अवैध कोयला जब्त किया गया है. इन तीनों ईंट भठ्ठा संचालकों पर लातेहार थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. जिले में अवैध उत्खनन का कार्य करने वालों पर कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जायेगा.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें