1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. 2 members of naxalite organization jjmp arrested tried to escape by firing on police many weapons recovered smj

नक्सली संगठन JJMP के दो सदस्य गिरफ्तार, पुलिस पर फायरिंग कर भागने की थी काेशिश, कई हथियार बरामद

लातेहार पुलिस ने नक्सली संगठन JJMP के दो सदस्य को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. एक नक्सली को चेकिंग के दौरान और एक अन्य को गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर गिरफ्तारी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में जानकारी देते लातेहार के बरवाडीह एसडीपीओ व अन्य.
Jharkhand news: गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में जानकारी देते लातेहार के बरवाडीह एसडीपीओ व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: लातेहार जिला अंतर्गत मनिका थाना क्षेत्र के मनधनियां गांव के समीप एक पुल के पास चेकिंग के दौरान नक्सली संगठन JJMP के दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार दोनों नक्सलियों के पास से दो पिस्टल, चार मैगजीन, चार गोली, एक बाइक और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. इस बात की जानकारी बरवाडीह एसडीपीओ दिलू लोहरा ने पत्रकारों को दी.

क्या है मामला

बरवाडीह एसडीपीओ दिलू लोहरा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के कुछ सदस्य पांकी से बकोरिया की ओर आ रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर छापामारी टीम का गठन कर मनधनियां पुल के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया था. इस दौरान तीन बाइक पर कुल 9 लोग आते दिखे. लेकिन, पुलिस को देख कर उनलोगों ने फायरिंग शुरू कर दिया. पुलिस द्वारा भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की गयी. इस दौरान उग्रवादी भागने की कोशिश करने लगे, तभी पुलिस के जवानों ने दौड़ाकर एक नक्सली को पकड़ने में कामयाब हुई. वहीं, अन्य भागने में कामयाब हुए.

इन दो नक्सलियों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस चेकिंग के दौरान गिरफ्तार दो नक्सलियों में पलामू जिला के पिपराकला निवासी ओम प्रकाश मेहता की गिरफ्तारी हुई. ओम प्रकाश से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर लातेहार जिला अंतर्गत मनिका के रांकीकलां निवासी अतुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार दोनों नक्सलियों से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया.

मामला हुआ दर्ज

बरवाडीह एसडीपीओ श्री लोहरा ने बताया कि मामले में मनिका थाना कांड संख्या 16/22 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. प्रेस वार्ता में मनिका थाना प्रभारी शुभम कुमार, एसआई प्रदीप कुमार राय, शिल्पी भगत व गौतम कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी उपस्थित थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें