हर घर में शौचालय हो और उसका इस्तेमाल भी

लातेहार : नगर विकास विभाग के विशेष सचिव बीपीएल दास ने लातेहार शहरी क्षेत्र को खुले में शौच (ओडीएफ) करने का निर्देश नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी अरुण भारती को दिया. उन्होंने यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि शहरी क्षेत्र के हर घर में शौचालय हो और इसका इस्तेमाल लोग करते हों. बुधवार को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2017 1:02 PM
लातेहार : नगर विकास विभाग के विशेष सचिव बीपीएल दास ने लातेहार शहरी क्षेत्र को खुले में शौच (ओडीएफ) करने का निर्देश नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी अरुण भारती को दिया. उन्होंने यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि शहरी क्षेत्र के हर घर में शौचालय हो और इसका इस्तेमाल लोग करते हों.

बुधवार को नगर पंचायत के पार्षदों एवं कार्यालय कर्मियों के साथ अलग-अलग बैठक कर उक्त निर्देश दिया. वार्ड पार्षदों के साथ आयोजित बैठक में पार्षदों ने होल्डिंग टैक्स का मामला उठाया. पार्षदों ने कहा कि लातेहार जैसे क्षेत्र में लिया जा रहा होल्डिंग टैक्स काफी अधिक है. इसके अलावा नगर वासियों से पेनाल्टी भी ली जा रही है.

इस पर श्री दास ने बताया कि होल्डिंग टैक्स का निर्धारण सरकार के स्तर से होता है. हालांकि उन्होंने कहा कि पेनाल्टी में संशोधन किया गया है, देर से होल्डिंग टैक्स जमा करने पर पेनाल्टी नहीं ली जायेगी. बैठक में नगर पंचायत उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा, कार्यपालक पदाधिकारी अरुण भारती, वार्ड पार्षद संतोष रंजन, अशोक कुमार, संयुक्ता कुंवर, विमला देवी, प्रमिला देवी, सुनीता श्रीवास्तव, इंद्रदेव उरांव, आशा देवी, ममता देवी के अलावा कनीय अभियंता संदीप कुमार, सहायक संतोष कुमार सिंह, सीटी मैनेजर अतुल कुमार व संतोष आदि उपस्थित थे. इससे पूर्व विशेष सचिव श्री दास ने शहर के चंदनडीह स्थित कौशल विकास केंद्र, डुरूआ स्थित आश्रयगृह व कई सामुदायिक शौचालयों का निरीक्षण किया.

Next Article

Exit mobile version