कोडरमा : स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने एक शख्‍स को मॉब लिंचिंग का शिकार होने से बचाया

झुमरीतिलैया : बच्चा चोर के संदेह में गुरुवार को एक व्यक्ति मॉब लिंचिंग का शिकार होने से बच गया. रेल थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को बचाया और उस संदिग्ध व्यक्ति को अपने हिरासत में ले लिया है. रेल थाना प्रभारी शंभू प्रसाद ने बताया कि कोलकाता से रविंद्र सिंह निवासी ग्राम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2019 10:07 PM

झुमरीतिलैया : बच्चा चोर के संदेह में गुरुवार को एक व्यक्ति मॉब लिंचिंग का शिकार होने से बच गया. रेल थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को बचाया और उस संदिग्ध व्यक्ति को अपने हिरासत में ले लिया है. रेल थाना प्रभारी शंभू प्रसाद ने बताया कि कोलकाता से रविंद्र सिंह निवासी ग्राम कुर्थीहार, थाना वजीरगंज, गया अपने साथ 10 वर्षीय बच्चा गौतम साहू पिता ओपी साव निवासी कोच गांव थाना नवादा वारसलीगंज को लेकर आसनसोल-गया पैसेंजर ट्रेन से पहाड़पुर आ रहा था.

कक्षा तीन में पढ़ने वाला बच्चा स्कूल ड्रेस में था. उसके हावभाव को देखकर लोगों ने रविंद्र सिंह को बच्चा चोर समझ कर घेर लिया. हालांकि रेल थाना की पुलिस ने व्यक्ति को रेल यात्रियों से बचाकर अपने हिरासत में ले लिया. रेल थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में पहले रविंदर अपने को गौतम का पिता बता रहा था. बाद में पता चला कि गौतम उसके बगल गांव कोचे का रहने वाला है.

रविंदर सिंह कोलकाता में होटल चलाता है और बच्चे को अपने साथ पढ़ाने लिखाने और होटल का काम करवाने के लिए ले गया था. अपने गांव आने के क्रम में वह बच्चे को भी अपने साथ ले आया. इसी दौरान ट्रेन यात्रियों ने उसे बच्चा चोर कह कर घेर लिया. बच्चा थोड़ा मंद बुद्धि है. थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चे की मां को खबर किया गया है और उसके आने के बाद पहचान कराकर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

उन्होंने बताया कि बच्चा चोर की अफवाह इतनी फैल गयी की रेल थाने पर लगभग 50 की संख्या में महिलाएं जुट गईं. उन लोगों का कहना था कि उनके इलाके से भी बच्चे की चोरी हुई है. बाद में बच्चे को देखने के बाद महिलाएं लौट गईं. फिलहाल पुलिस गौतम की मां का इंतजार कर रही है उसके आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version