बिहार पुलिस की छापेमारी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

विकास कोडरमा : बिहार पुलिस की एसटीएफ टीम ने मंगलवार की शाम करीब चार बजे कोडरमा स्टेशन के पास के इलाके में जगह-जगह जांच अभियान चला कर हड़कंप मचा दिया. जांच के दौरान स्टेशन परिसर से दो युवकों को हिरासत में लिया गया. हिरासत में लिये गये युवक शुरुआत में नक्सली समर्थक बताये गये, पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2018 6:25 AM

विकास

कोडरमा : बिहार पुलिस की एसटीएफ टीम ने मंगलवार की शाम करीब चार बजे कोडरमा स्टेशन के पास के इलाके में जगह-जगह जांच अभियान चला कर हड़कंप मचा दिया.

जांच के दौरान स्टेशन परिसर से दो युवकों को हिरासत में लिया गया. हिरासत में लिये गये युवक शुरुआत में नक्सली समर्थक बताये गये, पर बाद में एक की पहचान हार्डकोर नक्सली रवींद्र यादव उर्फ डॉक्टर, निवासी- करियाना परसबिगहा, जहानाबाद (बिहार) के रूप में सामने आयी. बिहार पुलिस दोनों को अपने साथ ले गयी है.

जानकारी के अनुसार बिहार एसटीएफ की टीम ने शाम चार बजे स्टेशन के पास बस व अन्य वाहनों में जांच शुरू कर दी. इस दौरान टीम स्टेशन परिसर में लगे सिटी लिंक बस के पास पहुंच बस को चारों तरफ से घेर लिया. टीम के सदस्यों ने बस पर बैठे दो युवकों को पकड़ कर नीचे लाकर हिरासत में ले लिया.

देर रात पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी एक बड़े नक्सली को महत्वपूर्ण सूचना देने या सामान पहुंचाने जा रहे थे. साथ ही नक्सल गतिविधियों को लेकर सूचना थी. इसके आधार पर कार्रवाई हुई. हालांकि दूसरी ओर रात आठ बजे तक कोडरमा पुलिस के अधिकारी इस छापेमारी से खुद को पूरी तरह अंजान बता रहे थे.

Next Article

Exit mobile version