कदाचारमुक्त करायें परीक्षा

कोडरमा बाजार : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 10 दिसंबर को आयोजित इंडियन रिजर्व बटालियन आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के सफल संचालन को लेकर शुक्रवार को अपर समाहर्ता प्रवीण कुमार गागराई की अध्यक्षता में केंद्राधीक्षकों , प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में एसी श्री गागराई ने कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा को संपन्न […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 8:38 AM
कोडरमा बाजार : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 10 दिसंबर को आयोजित इंडियन रिजर्व बटालियन आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के सफल संचालन को लेकर शुक्रवार को अपर समाहर्ता प्रवीण कुमार गागराई की अध्यक्षता में केंद्राधीक्षकों , प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई.
बैठक में एसी श्री गागराई ने कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा को संपन्न करवाने को लेकर स्टेटिक दंडाधिकारियों ,पेट्रोलिंग दंडाधिकारी व उड़नदस्ता दल के पदाधिकारियों और केंद्राधीक्षकों को कई आवश्यक निर्देश दिये. उन्होंने ने कहा कि 10 दिसंबर को होनेवाली परीक्षा को लेकर बनाये गये 13 केंद्रों बनाये गये हैं. उक्त केंद्रों में 6000 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा के दो पाली में होगी. प्रथम पाली की परीक्षा संपन्न होने के बाद आधे घंटे का ब्रेक होगा. इस दौरान कोई भी परीक्षार्थी केंद्र से बाहर नहीं जायेगा.
उन्होंने सभी केंद्राधीक्षकों को कहा कि केंद्र में प्रवेश करने से पहले एक एक परीक्षार्थी की सघनता से जांच करें. इसके लिए गेट पर महिला व पुरुष बल द्वारा अलग-अलग जांच की जायेगी. किसी भी हालत में परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल ,लैपटॉप या अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं नहीं जा पाये. इसके लिए पुलिस और दंडाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया. मौके पर अपर समाहर्ता प्रवीण कुमार गागराई, एसडीओ प्रभात कुमार बरदियार, एसडीपीओ अनिल शंकर, डीएलओ लियाकत अली के अलावे केंद्रों के केंद्राधीक्षक, स्टेटिक और पेट्रोलिंग दंडाधिकारी ,उड़नदस्ता दल के अधिकारी आदि मौजूद थे.
इन केंद्रों पर ली जायेगी परीक्षा : चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच 10 दिसंबर को होनेवाली आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जिले में 13 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. इन केंद्रों में 6000 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे.
झुमरीतिलैया के सीडी बालिका उच्च विद्यालय में 360 परीक्षार्थी, सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय में 456, झुमरीतिलैया इंटर कॉमर्स काॅलेज में 528, जेजे काॅलेज में 1200, कैलाश राय सरस्वती विद्या मंदिर में 384, मेरिडियन एकेडमी गुमो में 384, मॉडर्न पब्लिक स्कूल में 288, डीएवी स्कूल में 492, राम लखन सिंह यादव कॉलेज में 672, सेक्रेट हार्ट स्कूल में 240 ,संत जोसेफ स्कूल में 252, जिला मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय में 300 तथा परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में 444 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. ज्ञात हो कि उक्त परीक्षा तीन चरणों में ली जानी है. प्रथम चरण में तीन दिसंबर को उक्त परीक्षा ली गयी थी, जबकि तृतीय चरण की परीक्षा 17 दिसंबर को ली जायेगी.

Next Article

Exit mobile version