1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. youth went to celebrate birthday of his friend on friendship day drowned in tilaiya dam at koderma district of jharkhand

फ्रेंडशिप डे के दिन दोस्त का बर्थ डे सेलीब्रेट करने तिलैया डैम गये दोस्तों में एक डूबा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मृतक की पहचान शुभम कुमार के रूप में हुई है.
मृतक की पहचान शुभम कुमार के रूप में हुई है.
File Photo

चंदवारा : झारखंड के कोडरमा जिला के चंदवारा प्रखंड अंतर्गत तिलैया डैम में एक दोस्त का बर्थ डे सेलीब्रेट करने पहुंचे युवकों के एक समूह में से एक युवक डूब गया. डूबे हुए युवक की पहचान 19 वर्षीय शुभम कुमार पिता सुरेंद्र चंद्रवंशी निवासी विद्यापुरी झुमरीतिलैया के रूप में हुई है. देर शाम तक तिलैया डैम में शुभम की खोजबीन जारी थी. हालांकि, उसका पता नहीं चल पाया था.

सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे हुए थे. जाल लगाकर युवक का शव निकालने का प्रयास किया जा रहा था. जानकारी के अनुसार, रविवार को डैम में डूबे शुभम का गोतिया के रिश्ते में ही भाई लगने वाले अमित चंद्रवंशी (निवासी विद्यापुरी) का रविवार को जन्म दिन था. इसको लेकर दोस्तों ने देर रात से ही बधाई देना शुरू किया था. बधाई का सिलसिला सुबह में भी जारी रहा.

इसके बाद करीब आठ-नौ युवक ग्रुप बनाकर बर्थ डे सेलीब्रेट करने के लिए अलग-अलग बाइक से तिलैया डैम पहुंचे. बताया जाता है कि सभी नहाने-धोने व खाने की पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे. नहाने के क्रम में फोटोग्राफी भी की जा रही थी. इसी क्रम में शुभम पानी में डूब गया. दोस्त उसे डूबता देख चिल्लाने लगे. कुछ ने बचाने का प्रयास किया, पर वह गहरे पानी में डूब गया.

शोर मचाने पर आसपास के लोग भारी संख्या में जुटे. नाविकों की मदद से जाल लगाकर डूबे हुए युवक की खोजबीन की गयी, पर कुछ पता नहीं चल पाया. जानकारी मिलने पर युवक के परिजन भी तिलैया से डैम पहुंचे. यहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. मौके पर डीएसपी संजीव कुमार सिंह, तिलैया डैम ओपी प्रभारी हरवदन होरो मौजूद थे. युवक की खोजबीन को लेकर प्रयास किया जा रहा था.

वहीं, घटनास्थल पर पहुंचे विद्यापुरी के निवर्तमान वार्ड पार्षद नीरज कर्ण ने जिला प्रशासन से अतिरिक्त गोताखोर उपलब्ध कराने की मांग की, ताकि युवक के शव की तलाश की जा सके. जानकारी के अनुसार, शुभम के पिता का पूर्णिमा टाकीज के सामने मोटर गैराज है. शुभम दो भाई व दो बहन है. उसने गत वर्ष ही 12वीं की परीक्षा पास की थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें