1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. villagers protest against road construction in golwadhab stone pelted smj

गोलवाढाब में सड़क निर्माण का ग्रामीणों ने जताया विरोध, किया पथराव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : वर्षों से अधूरे पड़े सड़क निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने जताया विरोध. पथराव भी किया.
Jharkhand news : वर्षों से अधूरे पड़े सड़क निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने जताया विरोध. पथराव भी किया.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Koderma news : डोमचांच (कोडरमा) : कोडरमा जिला अंतर्गत डोमचांच थाना क्षेत्र के जयनगर- पिपचो मार्ग स्थित गोलवाढाब शिव मंदिर के पास वर्षों से अधूरे पड़े सड़क निर्माण कार्य के शुरू होने पर गुरुवार को कुछ ग्रामीणों ने एक बार फिर विरोध किया. यहां पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा था. इसी दौरान कुछ लोग एवं महिलाएं विरोध में उतर आयी और पथराव शुरू कर दिया. पथराव में एक हाइवा का चालक घायल हो गया. इस दौरान लोगों के साथ पुलिस की हल्की झड़प भी हुई. हालांकि, इस घटना में पुलिस के किसी भी जवान को चोट नहीं आयी है. एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य को लेकर कुछ लोगों ने विरोध जताया था. विरोध शांत कराकर सड़क निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, इस सड़क निर्माण को लेकर आने वाली जमीन पर करीब 500 मीटर तक कुछ लोग अपना दावा जताते हैं. खुद को रैयत बताने वाले लोग जमीन पर काम करने का विरोध करते हैं. इसकी शिकायत पिछले दिनों डीसी से भी की गयी थी. डीसी के निर्देश पर मामले की जांच के लिए एसडीओ मनीष कुमार भी पिछले दिनों गांव आये थे.

एसडीओ की जांच के बाद सड़क निर्माण को लेकर दिशा- निर्देश जारी किया गया और पुलिस बल की मौजूदगी में गुरुवार को काम शुरू कराया गया. बताया जाता है कि हाइवा से सड़क निर्माण को लेकर मेटेरियल गिराया जा रहा था. इसी दौरान अचानक हाइवा पर पत्थरबाजी कर दी गयी, जिससे हाइवा चालक प्रकाश यादव पिता मंगलदेव यादव निवासी दुर्गी धवैया गिरिडीह घायल हो गया.

घायल चालक को इलाज के लिए पुलिस ने रेफरल अस्पताल डोमचांच भेजा, जहां बेहतर इलाज के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया गया. मौके पर एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद, सीओ मनीष कुमार, इंस्पेक्टर रामनारायण ठाकुर, डोमचांच थाना प्रभारी दशरथ यादव, नवलशाही थाना प्रभारी अब्दुल्ला खां सहित पुलिस के जवान मौजूद थे.

डोमचांच के चंचाल पहाड़ी स्थित खदान में हुई दुर्घटना

दूसरी ओर, डोमचाच के चंचाल पहाड़ी स्थित पत्थर खदान में गुरुवार दोपहर को हुए हादसे में एक मजदूर की मौत हो गयी. मृतक की पहचान 40 वर्षीय राजू पंडित पिता स्वर्गीय तिलक पंडित निवासी तेतरियाडीह के रूप में हुई है. घटना की सूचना मिलने पर डोमचांच पुलिस मौके पर पहुंची एवं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेजा.

जानकारी के अनुसार, हर दिन की तरह सविता स्टोन चिप्स के खदान में खनन कार्य चल रहा था. इसी दौरान हादसा हुआ और घटनास्थल पर ही राजू की मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गयी. मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गये. देर शाम इस मामले में खदान संचालक से मुआवजा लेने को लेकर परिजन अड़े रहे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें