1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. trackman promotion in railway railway track mans promotion process starts know how many track mans promotion is agreed srn

Railway Trackman Promotion : रेलवे ट्रैक मैन की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू, जानें कितने ट्रैक मैन के पदोन्नति पर बनी है सहमति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोडरमा में रेलवे ट्रैक मैन की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू
कोडरमा में रेलवे ट्रैक मैन की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू
सांकेतिक तस्वीर

Jharkhand News, Koderma News झुमरीतिलैया : धनबाद रेल मंडल में पिछले कई सालों से ट्रैक मैन की पदोन्नति रुकी हुई थी, पर लगातार हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बाद पदोन्नति प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन (इसीआरकेयू) गझंडी कोडरमा शाखा के सचिव बीबी सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि यूनियन विभिन्न फोरम पर विरोध दर्ज करता रहा है और समयबद्ध पदोन्नति की मांग उठाता रहा है.

इसी प्रक्रिया के तहत 3-4 फरवरी को मंडल रेल प्रबंधक के साथ इसीआरकेयू प्रतिनिधियों की स्थायी वार्ता तंत्र की हुई बैठक में भी अध्यक्ष डीके पांडेय के नेतृत्व में यूनियन ने यह मामला उठाया था और प्रशासनिक उदासीनता के कारण ट्रैक मैन की पदोन्नति में हो रहे विलंब पर आक्रोश व्यक्त किया था. इस मुद्दे को मंडल रेल प्रबंधक आशीष बंसल ने गंभीरता से लिया और संबंधित अधिकारियों को इस दिशा में आवश्यक पहल करने का निर्देश दिया.

वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी जयप्रकाश सिंह ने इस विषय पर नीतियों का निर्धारण करने के लिए 12 फरवरी को इसीआरकेयू प्रतिनिधियों और इंजीनियरिंग विभाग के आला अधिकारियों की बैठक बुलायी, जिसमें गहन विचार करने के पश्चात निर्धारित मापदंडों और प्रक्रिया के आधार पर 885 ट्रैक मैन के लेवल दो से लेवल चार में पदोन्नति के लिए सहमति बनी.

यूनियन ने इसको लागू करने के लिए एक समयसीमा की भी मांग की. मंडल रेल प्रबंधक ने 20 फरवरी तक इस कार्य को अंतिम रूप देते हुए सूची जारी करने का आश्वासन दिया था, जिसे कार्मिक विभाग ने पत्र संख्या-इ/इंजीनियरिंग/टी एम -2/अरेजमेंट/2021 दिनांक 18 फरवरी को जारी कर दिया है.

इस प्रक्रिया के बाद अब इसीआरकेयू ने पूरे मंडल में विभिन्न सहायक मंडल अभियंता के अंतर्गत कार्यरत ट्रैक मैन की सभी प्रकार की स्थापना संबंधित जानकारी (सर्विस रिकॉर्ड) मंडल स्तर पर केंद्रीकृत करते हुए कार्मिक विभाग के अधीन करने की मांग रखी है. इससे मंडल के समस्त ट्रैक मैन की वरीयता मंडल स्तर पर रहेगी और उनकी पदोन्नति भी समयानुसार शुरू हो जायेगी. उन्होंने इस पहल के लिए इसीआरकेयू के सभी केंद्रीय पदाधिकारी, मंडल रेल प्रबंधक, वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी तथा इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को धन्यवाद दिया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें