1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. rules are not being followed in satganwan

नियमों का नहीं हो रहा है अनुपालन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

सतगावां : कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में प्रखंड के बासोडीह बाजार में प्रशासनिक सख्ती के बावजूद सोशल डिस्टैंसिंग सहित अन्य नियमों का अनुपालन नहीं हो रहा है. बीडीओ बैजनाथ उरांव द्वारा दुकानदारों को पूर्व में नोटिस देकर एहतियात बरतने का निर्देश दिया था. मगर दुकानदार नियमों की अनदेखी कर रहे है.

कुछ दुकानदारों ने स्वेच्छा से अपनी दुकान बंद कर दी है. जिन लोगों ने दुकान खोल रखी है वे नियमों का अनुपालन नहीं कर रहे है. वे इस इंतजार में बैठे रहते हैं कि प्रशासन के लोग आयेंगे, तो दुकान बंद करेंगे. ऐसे में कुछ दुकानदारों का कहना है कि अगर ऐसी हालत रही और इस तरह से लोग अगर मनमानी करते रहेंगे, तो जो दुकान बंद है वो भी खोल कर बैठ जायेंगे. कमोवेश सब्जी वाले का भी यही हाल है.

सभी सब्जी वाले को साप्ताहिक हाट में सब्जी लगाने को कहा गया है, लेकिन कुछ सब्जी बेचने वाले अभी भी सड़क के किनारे सब्जी बेच रहे है. जहां दर्जनों लोग बिना मास्क के सब्जी खरीदने में व्यस्त दिखे. कोई भी राशन दुकानदार सोशल डिस्टैसिंग का पालन नहीं कर रहे है. मुर्गा और मछली दुकान में भी कमोवेश यही हाल है. जहां सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं हो रहा है, न बेचने वाला मास्क का उपयोग कर रहा है और न ही ग्राहक.

पुलिस प्रशासन द्वारा नासरगंज चौक पर प्रतिदिन दो पहिया वाहन का चेकिंग किया जा रहा है. वहीं प्रखंड से सटा बिहार प्रदेश के नवादा जिला का गोविंदपुर रेड जोन घोषित है. सीमा सील रहने के बावजूद वाहनों का आवागमन जारी है, जिससे महामारी फैलने की आशंका बनी रहती है. स्थानीय अमरेश प्रसाद, पंकज सिंह, पूर्व सरपंच हृदय नारायण सिंह, मिथिलेश यादव आदि लोगों ने मांग कि है बिहार की सीमा पर लगने वाले साप्ताहिक हाट पर रोक लगायी जाये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें