1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. ram navami 2022 dispute between 2 parties in koderma ransacking 3 shops police doing camp on the spot smj

Ram Navami 2022: कोडरमा में दो पक्षों के बीच विवाद, तीन दुकानों में तोड़फोड़, मौके पर पुलिस कर रही कैंप

कोडरमा के जलवाबाद में रामनवमी जुलूस के दौरान बाधा उत्पन्न करने का मामला सोमवार को तूल पकड़ा. पुलिस के पास शिकायत करने जा रहे एक पक्ष के लोगों की कुछ दुकानों में असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ किया. इससे स्थिति तनावपूर्ण बन गयी. हालांकि, पुलिस प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: कोडरमा में दो पक्षों के बीच उत्पन्न विवाद के बाद बाजार की दुकानें हुई बंद.
Jharkhand news: कोडरमा में दो पक्षों के बीच उत्पन्न विवाद के बाद बाजार की दुकानें हुई बंद.
प्रभात खबर.

Ram Navami 2022: कोडरमा थाना क्षेत्र के जलवाबाद में रविवार को रामनवमी जुलूस के दौरान एक पक्ष द्वारा व्यवधान उत्पन्न करने के मामले ने सोमवार को तूल पकड़ लिया. इस घटना के विरोध में सोमवार को दूसरे पक्ष के लोग कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस प्रशासन के पास जा रहे थे. इसी दौरान असामाजिक तत्वों ने एक पक्ष की दो-तीन दुकानों में हल्की तोड़फोड़ कर दी. इस मामले के बाद कोडरमा बाजार में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. बाजार की सभी दुकानें एक-एक कर बंद हो गई. स्थिति पर नियंत्रण के लिए डीसी आदित्य रंजन, एसपी कुमार गौरव, एसडीओ मनीष कुमार व एसडीपीओ अशोक कुमार आदि खुद पहुंचे और पुलिस प्रशासन ने किसी तरह माहौल को शांत कराया.

Jharkhand news: कोडरमा में दो पक्षों के बीच विवाद के बाद सड़क पर उतरा पुलिस प्रशासन.
Jharkhand news: कोडरमा में दो पक्षों के बीच विवाद के बाद सड़क पर उतरा पुलिस प्रशासन.
प्रभात खबर.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, रविवार शाम को रामनवमी जुलूस के दौरान जलवाबाद में एक पक्ष के लोगों ने व्यवधान उत्पन्न करते हुए साउंड सिस्टम का तार खींच दिया था. आरोप यह भी था कि लोगों ने धार्मिक नारे लगा कर और हल्का पथराव कर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की. हालांकि, साथ में चल रहे पुलिस बल ने किसी तरह स्थिति को संभाला और जुलूस को आगे बढाया. इस घटना के बाद शाम में किसी तरह कार्यक्रम का समापन हुआ.

तीन दुकानों के सामान को किया तीतर-बितर

सोमवार की सुबह कार्रवाई की मांग को लेकर काफी संख्या में लोग कोडरमा थाना जा रहे थे. इसी दौरान असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का फिर प्रयास किया. रांची-पटना रोड मुख्य मार्ग पर संचालित एक बर्तन दुकान, बाईपास रोड में फर्नीचर और बक्शा दुकान में सामान को तीतर-बितर कर दिया. इस घटना के बाद कोडरमा में दुकानें बंद हो गई. स्थिति तनावपूर्ण हुआ, तो सीनियर अधिकारी खुद कैंप करने पहुंचे. घटना के बाद एक पक्ष ठोस कार्रवाई की मांग पर अडा रहा. घटना को लेकर दोनों पक्षों द्वारा थाना में आवेदन दिया गया है.

जलवाबाद के प्रवेेश द्वार पर बैरियर लगा कर निगरानी

घटना के बाद सीनियर अधिकार मुख्य बाजार के साथ ही जलवाबाद भी पहुंचे. पुलिस ने जलवाबाद के मुख्य प्रवेश द्वार पर बैरियर लगा कर हर आने-जाने वाले पर निगरानी रख रही है. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था में दो-दो इंस्पेक्टर के साथ पुलिस बल को लगाया गया है.

माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर होगी कार्रवाई : एसपी

इस संबंध में एसपी कुमार गौरव ने कहा कि कोडरमा में हल्का विवाद हुआ है, तोड़फोड़ जैसी बात नहीं है. दुकानों के बाहर रखे सामान को जरूर गिरा दिया गया. माहौल बिगाडने वाले असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर ठोस कार्रवाई होगी. किसी को बक्शा नहीं जाएगा. सोशल मीडिया पर कुछ लोग अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, इन्हें भी चिह्नित किया जा रहा है. चंदवारा में जुलूस निकलने के बाद आपसी मारपीट हुई थी. घटना को लेकर केस दर्ज किया गया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें