1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. purva jodhpur and bhuneshwar rajdhani express halt at koderma prt

पूर्वा, जोधपुर व भुनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस का कोडरमा में हो ठहराव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

झुमरीतिलैया : नयी दिल्ली-हावड़ा ग्रैंड कोड सेक्शन के धनबाद, पारसनाथ, कोडरमा, गया के रास्ते होकर चलने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव झारखंड के विभिन्न स्टेशनों पर नहीं हो रहा है. अक्तूबर और नवंबर माह में दीपावली, दशहरा, छठ जैसे पर्व-त्योहार में भीड़ बढ़ेगी. 12 सितंबर से देश भर में 80 ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है.

रिजर्वेशन खुलते ही नवंबर माह तक की ट्रेन की टिकट बुक हो चुकी है. ऐसे में यात्रियों के लिए एकमात्र विकल्प देश के विभिन्न राज्यों में आवागमन के लिए रेल प्रशासन को ट्रेनों की संख्या नियमित करने के साथ-साथ झारखंड प्रदेश के विभिन्न स्टेशनों में ठहराव देने की जरूरत है. उक्त बातें जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही.

उन्होंने कहा कि कोडरमा स्टेशन पर पारसनाथ, हजारीबाग रोड के अलावा गुरपा, पहाड़पुर से सब्जियों के साथ-साथ मजदूर कार्य के लिए आते हैं. रेलवे को इस मार्ग से चलने वाली मुंबई-हावड़ा मेल, नयी दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस, जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव कोडरमा में देना चाहिए.

इसके अलावा रांची लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस, हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस, पटना-धनबाद गंगा दामोदर एक्सप्रेस, रांची-हटिया-पटना एक्सप्रेस, रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का भी परिचालन शुरू किया जाना चाहिए.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें