1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. police reveal tractor thief gang in jayanagar 6 arrested along with 3 accused of hazaribagh district smj

जयनगर में पुलिस ने ट्रैक्टर चोर गिरोह का किया खुलासा, हजारीबाग के 3 आरोपी समेत 6 को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर 2 ट्रैक्टर इंजन समेत 2 ट्रॉली को पुलिस ने किया बरामद.
Jharkhand news : गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर 2 ट्रैक्टर इंजन समेत 2 ट्रॉली को पुलिस ने किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Koderma news : जयनगर (कोडरमा) : ग्रामीण इलाके में बढ़ रही ट्रैक्टर चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए पुलिस ने चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने हजारीबाग और कोडरमा से 3-3 यानी कुल 6 आराेपियों की गिरफ्तारी की है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर चोरी के 2 ट्रैक्टर का इंजन समेत 2 ट्रॉली भी बरामद किया गया है. इनकी गिरफ्तारी से ट्रैक्टर चोरी की 6 अन्य घटनाओं का भी खुलासा हुआ है. इस बात की जानकारी कोडरमा एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने पत्रकारों को दी.

आरोपी बलराम कुमार की स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर जयनगर थाना क्षेत्र के ट्रैक्टर चोरी के तीन कांड (203/20, 244/20, 255/20), कोडरमा थाना क्षेत्र का एक कांड संख्या 13/20, मरकच्चो थाना क्षेत्र के 2 कांड (122/20,135/20) का खुलासा हुआ है.

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

हजारीबाग जिला अंतर्गत चौपारण के आहर थाना निवासी 36 वर्षीय प्रेमचंद राणा पिता अनिरूद्ध राणा, नावाडीह निवासी 30 वर्षीय रवि रंजन सिंह पिता सुरेंद्र सिंह, हजारीबाग थाना क्षेत्र के सिंदुर निवासी 35 वर्षीय सुरेश कुमार पिता नागेश्वर महतो के अलावा कोडरमा जिला अंतर्गत जयनगर के कंद्रपडीह निवासी 29 वर्षीय बलराम साव पिता रामधनी साव, कंद्रपडीह निवासी 39 वर्षीय गाजो साव पिता प्रभु साव और तिलैया बस्ती निवासी 54 वर्षीय अरूण सिंह पिता स्वर्गीय नागेश्वर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इस संबंध में एसपी ने बताया कि ट्रैक्टर चोरी की हो रही घटनाओं को देखते हुए इसका खुलासा करने के लिए डीएसपी मुख्यालय संजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था. गठित एसआईटी ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी करते हुए तकनीकी शाखा के सहयोग से कंद्रपडीह निवासी बलराम कुमार साव पिता रामधनी साव को पहले गिरफ्तार किया.

अलग-अलग बेच देते थे इंजन एवं ट्रॉली

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बलराम के अनुसार, उसके साथ कंद्रपडीह निवासी मुकेश साव विभिन्न स्थानों पर ट्रैक्टर चोरी करता था और अपने साथियों के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर ट्रैक्टर का इंजन एवं ट्रॉली अलग-अलग बेचा करता था. आरोपी की निशानदेही पर आरोपियों सहित ट्रैक्टर एवं ट्रॉली भी बरामद किया गया है. एक इंजन मरकच्चो थाना क्षेत्र के सिमरिया स्थित सिकंदर यादव के घर के पास से, दूसरा इंजन तिलैया थाना क्षेत्र के गझंडी स्थित संतोष यादव के घर के पास से, एक ट्रॉली बलराम साव कंद्रपडीह के घर के पास से तथा ट्रॉली हजारीबाग जिला अंतर्गत ग्राम सिंदुर निवासी सुरेश साव के गैरेज से बरामद किया गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें