1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. married woman in tilaiya for dowry inlaws used to torture her for 50 thousand rupees including bike sam

दहेज की खातिर तिलैया में विवाहिता की हत्या, ससुराल वाले बाईक समेत 50 हजार रुपये के लिए करते थे प्रताड़ित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand news, Koderma news : चंदवारा (कोडरमा) : कोडरमा जिला अंतर्गत चंदवारा प्रखंड के तिलैया डैम ओपी (out post) स्थित पिपराडीह में दहेज की खातिर एक विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. मृतका की पहचान रुकसाना खातून पति खुर्शीद अंसारी के रूप में हुई है. पुलिस ने मृतका के भाई के आवेदन पर ससुराल वालों पर हत्या का केस दर्ज किया है. इस मामले में मृतका के ससुराल वालों में से अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. सभी मौके से फरार बताये जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, तिलैया डैम ओपी को दिये आवेदन में मृतका के भाई गुलाम सरवर पिता सफदर अली निवासी भंडरवा करमा ने कहा है कि मेरी बहन रुकसाना खातून की शादी 3 साल पहले पिपराडीह निवासी खुर्शीद अंसारी के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी. शादी के कुछ वर्ष बाद ही बहन को ससुराल वाले एक बाइक और 50 हजार रुपये की मांग करने लगे. इसके कारण कई बार बहन के साथ मारपीट व मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता था. कई बार वे और उनके पिता गांव के कुछ लोगों के साथ बहन के घर जाकर मामले को समझा-बुझाकर शांति से रहने की अपील भी कर चुके थे.

5 सितंबर, 2020 को अचानक शाम चार बजे बहनोई खुर्शीद अंसारी ने फोन कर बताया कि रूकसाना कहीं चली गयी है. कुछ देर बाद फोन किया तो ससुर मो इस्लाम मियां ने फोन उठाकर कहा कि तुम्हारी बहन कुआं में डूब गयी है. आवेदन में गुलाम ने कहा है कि उन्हें पूरा यकीन है कि उनकी बहन की हत्या ससुराल के सभी सदस्यों ने मिल कर किया और साक्ष्य छुपाने के लिए शव को कुएं में डाल दिया.

उन्होंने इस घटना में पति खुर्शीद अंसारी के अलावा ससुर इस्लाम मियां, देवर मकसूद अंसारी, पिता इस्लाम मियां, ननद तब्बसूम खातून, सितारा परवीन, सास और बड़ी गोतनी को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. ओपी प्रभारी हरदूगन होरो ने बताया कि मृतका के शव का पोस्टमार्टम करा कर उनके परिजन को सौंप दिया गया है. पुलिस मामले को दर्ज कर छानबीन कर रही है. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. सभी आरोपी फरार बताये जा रहे हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें