1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. madhya pradesh police arrested three accused of selling truck full of garlics for 35 lakhs rupees after plotting robbery from koderma district of jharkhand mth

लूट की कहानी रचकर 35 लाख में बेच दिया एक ट्रक लहसुन, मध्यप्रदेश पुलिस ने कोडरमा से तीन को किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मध्यप्रदेश के मंदसौर से एक ट्रक लेकर त्रिपुरा चला था ट्रक. गिरिडीह के व्यापारी को बेच दिये लहसुन.
मध्यप्रदेश के मंदसौर से एक ट्रक लेकर त्रिपुरा चला था ट्रक. गिरिडीह के व्यापारी को बेच दिये लहसुन.
Prabhat Khabar

झुमरीतिलैया : ट्रक लूट की कहानी रचकर एक ट्रक लहसुन को 35 लाख रुपये में बेच दिया. मध्यप्रदेश की पुलिस ने इस सिलसिले में कोडरमा जिला के कई इलाकों में छापामारी की और तीन लोगों को गिरफ्तार करके मामले का खुलासा किया. मध्यप्रदेश की पुलिस ने इन्हें शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया.

मध्यप्रदेश की पुलिस ने यह कार्रवाई कोडरमा (तिलैया) पुलिस के सहयोग से किया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम सचिन यादव पिता महेश यादव निवासी वार्ड नंबर नौ विद्यापुरी, जोगेश्वर यादव पिता महावीर यादव निवासी मंझलाडीह चंदवारा व लक्ष्मण दास पिता सुरेश रविदास कंद्रपडीह जयनगर हैं.

मध्यप्रदेश पुलिस तीनों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी. जानकारी के अनुसार, अक्टूबर, 2019 में मध्यप्रदेश के मंदसौर जिला अंतर्गत वापड़ी नगर से लहसुन लोड करके एक ट्रक त्रिपुरा के लिए चला था. ट्रक पर करीब 600 बोरा लहसुन लोड था. ट्रक चालक ट्रक लेकर बरही तक ठीक से पहुंचा. जीपीएस सिस्टम से लैस ट्रक का लोकेशन यहां के बाद नहीं मिला.

जीपीएस ने अचानक काम करना बंद कर दिया. फलस्वरूप ट्रक को ट्रेस नहीं किया जा सका. उस समय ट्रक लूट का अंदेशा जाहिर करते हुए वापड़ी नगर थाना में कांड संख्या 535/19 दर्ज कराया गया. शुरुआत में सुराग नहीं मिलने की वजह से पुलिस का अनुसंधान जारी रहा. इस बीच सुराग मिला कि ट्रक चालक की मिलीभगत से कुछ लोगों ने लूट की कहानी रची और लाखों रुपये में लहसुन को बेच दिया.

इसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने तिलैया में छापामारी की. पहले जोगेश्वर यादव को और फिर बाकी दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि ट्रक पर लोड लहसुन को गिरिडीह के एक व्यापारी को करीब 35 लाख रुपये में बेच दिया था. एमपी पुलिस मामले की जांच के लिए गिरिडीह गयी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें