1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. koderma news sdo launched awareness campaign smr

एसडीओ ने चलाया जागरूकता अभियान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जिले में मास्क व हेलमेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने को लेकर एसडीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया
जिले में मास्क व हेलमेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने को लेकर एसडीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया
twitter

कोडरमा : जिले में मास्क व हेलमेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने को लेकर एसडीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में कोडरमा प्रखंड के जेजे काॅलेज, महाराणा प्रताप चौक, इंदरवा चौक आदि क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान बिना मास्क व हेलमेट पहने बाइक सवारों को रोक कर एसडीओ ने उन्हें जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए जहां मास्क का उपयोग बहुत जरूरी है, वहीं सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए हेलमेट जरूरी है.

एसडीओ ने लोगों से घरों से बाहर निकलने पर मास्क लगाने, भीड़भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने व बाइक चलाते समय अनिवार्य रूप से हेलमेट का प्रयोग करने की अपील की. साथ ही भविष्य में गलती करने पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. मौके पर प्रशिक्षु उप समाहर्ता संतोष कुमार, कांति रश्मि, अमित कुमार झा, गिरेंद्र टुडी, सारांश जैन, मनोज मरांडी मौजूद थे.

कई लोगों को करायी उठक-बैठक

इधर, एसडीओ मनीष कुमार ने शहर के विभिन्न इलाकों में चलाये गये अभियान के बाद कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया. एसडीओ ने बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चालक, ट्रिपल लोडिंग व फोर व्हीलर में क्षमता से अधिक व बिना मास्क के घूमने पर दर्जनों लोगों को फटकार लगायी और हिदायत देकर छोड़ा. यहीं नहीं उन्होंने कई लोगों से उठक-बैठक भी करायी.

शहर में अचानक से प्रशासन द्वारा की गयी कार्रवाई से दो पहिया वाहन चालकों के बीच हड़कंप मचा रहा. कई लोग चेकिंग अभियान को देख दूर से ही यू-टर्न लेकर चलते बने. इस दौरान एसडीओ ने माइकिंग के जरिये लोगों को कोरोना से बचाव व इसके रोकथाम के प्रति जागरूक करते हुए सरकार के दिशा निर्देश का पालन करने की अपील की.

मौके पर सदर अस्पताल के डॉ शरद कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत कुमार आदि मौजूद थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें