1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. koderma crime news one arrested for black marketing of e tickets in koderma rpf achieved success by raiding srn

कोडरमा में ई-टिकट की कालाबाजारी करते एक गिरफ्तार, आरपीएफ ने छापामारी कर धर दबोचा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोडरमा में ई-टिकट की कालाबाजारी करते एक गिरफ्तार
कोडरमा में ई-टिकट की कालाबाजारी करते एक गिरफ्तार
FILE PIC

कोडरमा : रेलवे के ई-टिकट की अवैध बिक्री व कालाबाजारी रोकने को लेकर लगातार कार्रवाई चल रही है. मुख्यालय से मिले निर्देश के बाद आरपीएफ कोडरमा ने गुरुवार को एक बार फिर इस धंधे से जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. शहर के अड्डी बंगला रोड स्थित दुकान में हुई छापामारी के दौरान ई टिकट की कालाबाजारी को लेकर सबूत मिलने पर आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान 27 वर्षीय अरविंद कुमार (पिता शिवशंकर प्रसाद, निवासी अड्डी बंगला रोड हनुमान मंदिर के समीप) के रूप में हुई है.

इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि हाजीपुर मुख्यालय से धनबाद मंडल को सूचना प्राप्त हुई कि बालाजी टूर एंड ट्रेवल्स के संचालक अरविंद कुमार द्वारा रेलवे के ई-टिकट का अवैध कारोबार किया जाता है. सूचना मिलने पर एसआई अंकुर कुमार रोहित प्रताप सिंह, एएसआई विनोद कुमार, आरक्षी सुनील कुमार, वीके मिश्रा व तारकेश्वर कुमार के साथ पहुंचे और अड्डी बंगला रोड स्थित उक्त दुकान में छापामारी की गयी.

यहां दुकानदार के लैपटॉप में पर्सनल यूजर आइडी से बना कर पूर्व की यात्रा के लिए काटे गये 13 ई-टिकट को बरामद किया गया. टिकट की अनुमानित कीमत 14077 रुपये है. उक्त सभी टिकटों के बाबत दुकानदार से पूछने पर बताया गया कि सभी टिकट जरूरतमंद यात्रियों के लिए काटे गये हैं. इसके बदले में यात्रियों से प्रति टिकट 200 से 300 रुपये लिया हूं. जांच के दौरान लैपटॉप में चार अलग-अलग पर्सनल यूजर आइडी भी पाया गया. प्रथम दृष्टया टिकट का अवैध कारोबार पाये जाने पर टिकट व उपकरण को जब्त किया गया. साथ ही आरोपी को गिरफ्तार करते हुए आरपीएफ पोस्ट में मुकदमा दर्ज किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें