1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand news mother of 2 children absconded with her nephew in koderma both committed suicide in dhanbad smj

Jharkhand News : कोडरमा में दो बच्चे की मां अपने भांजे के साथ हुई फरार, दोनों ने धनबाद में की सुसाइड

कोडरमा के नवलशाही में मामी-भांजे के बीच कथित प्रेम प्रसंग मामले में दोनों ने धनबाद में जहर खाये. जहर खाने से दोनों की मौत हो गयी. वहीं, लड़के के परिजनों ने इसे हत्या कर आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है. इसके विरोध में कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग के पहाड़पुर में लोगों ने घंटों सड़क जाम किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मामी-भांजे सुसाइड मामले को लेकर कोडरमा के पहाड़पुर में लोगों ने किया सड़क जाम.
मामी-भांजे सुसाइड मामले को लेकर कोडरमा के पहाड़पुर में लोगों ने किया सड़क जाम.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (मरकच्चो, कोडरमा) : झारखंड के कोडरमा जिला अंतर्गत नवलशाही थाना क्षेत्र में मामी व भांजे के बीच उत्पन्न प्रेम संबंध में आकर प्रेमी युगल ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. प्रेमी सोनू साव (18 वर्ष) धरगांव पंचायत के वनपोक गांव का निवासी है, जबकि प्रेमिका बबीता देवी (21 वर्ष) नवलशाही की रहने वाली थी. महिला रिश्ते में युवक की मामी है. महिला के दो छोटे बच्चे भी हैं. दोनों के संबंध को लेकर पहले पंचायत भी हुई थी.

आखिरकार प्रेमी युगल चार दिन पूर्व घर से फरार हो गया था. मामले को लेकर महिला के पति रमेश साव ने 5 सितंबर, 2021 को पत्नी की गुमशुदगी को लेकर नवलशाही थाना में मामला भी दर्ज कराया था. आवेदन में उसने अपने भांजे पर ही पत्नी को भगा कर ले जाने का आरोप लगाया था.

5 सितंबर, 2021 की शाम को ही धनबाद में प्रेमी युगल के जहर खा लेने की सूचना महिला के घरवालों को मिली थी, जिसके बाद महिला का पति धनबाद पहुंचा तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. पोस्टमार्टम के बाद 6 सितंबर की रात दोनों का शव उनके घर पहुंचा. महिला के शव का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया.

वहीं, युवक का शव जब उसके घर पहुंचा, तो युवक के परिजन आक्रोशित हो गये और युवक की हत्या का संदेह जताते हुए 7 सितंबर, 2021 की सुबह कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित पहाड़पुर के समीप जाम कर दिया. जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाम कर रहे लोगों को जामस्थल से खदेड़ दिया, लेकिन कुछ देर बाद ही भाकपा माले के समर्थन से दोबारा सड़क जाम कर दिया गया.

लोगों ने आरोप लगाया कि सोनू साव की हत्या हुई है. इसलिए दोषियों पर कार्रवाई की जाये. जाम की सूचना पाकर नवलशाही थाना प्रभारी इकबाल हुसैन, मरकच्चो थाना प्रभारी संजय शर्मा, डोमचांच थाना के विकास पासवान घटनास्थल पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझा-बुझाकर डेढ़ घंटे के बाद सड़क जाम हटवाया.

पिता ने बेटे की हत्या का लगाया आरोप

इधर, मामले को लेकर मृतक के पिता रामचंद्र साव ने एसपी को आवेदन देकर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. आवेदन में कहा गया है कि 4 सितंबर को उसका पुत्र नवलशाही स्थित अपने मामा के यहां गया था. 5 सितंबर को उसके मोबाइल पर फोन आया कि उसका पुत्र अपनी मामी को लेकर भाग गया है और वे लोग तिलैया में हैं. जब वे तिलैया पहुंचे, तो उन्हें फोन आया कि उनका पुत्र गुमो में है. जब वे गुमो पहुंचे, तो उन्हें फोन आया कि उनका बेटा धनबाद में भर्ती है. बाद में उनके बेटे के शव का फोटो उनके मोबाइल फोन पर भेज दिया गया.

मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि महिला के पति रमेश साव, उसका भाई पंकज साव, दिनेश साव तथा महिला के मामा मरकच्चो थाना के सिमरिया निवासी दीपक साव, पंकज साव व मनोज साव ने उसके पुत्र की पीट-पीट कर व जहर देकर हत्या कर दी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें