1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand news mini factory of making fake liquor busted in tilaiya 2 accused of bihar arrested smj

तिलैया में नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़, बिहार के 2 आरोपी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोडरमा जिला अंतर्गत तिलैया थाना की पुलिस ने नकली अंग्रेजी शराब बनाने के मिनी फैक्ट्री का किया भंडाफोड़.
Jharkhand news : कोडरमा जिला अंतर्गत तिलैया थाना की पुलिस ने नकली अंग्रेजी शराब बनाने के मिनी फैक्ट्री का किया भंडाफोड़.
प्रभात खबर.

Crime News, Jharkhand News, Koderma News, कोडरमा : झारखंड के कोडरमा जिला अंतर्गत तिलैया थाना क्षेत्र के गांधी स्कूल रोड स्थित गली नंबर 4 में अवैध तरीके से संचालित नकली अंग्रेजी शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. यहां गोविंद मोदी के मकान को किराये पर लेकर गिरोह महंगे विदेशी शराब के ब्रांडों में अन्य ब्रांडों के विदेशी शराब व अन्य चीज का मिश्रण कर बोलत में पैक कर तैयार करते थे. इसके बाद इस शराब को बिहार के निकटवर्ती जिलों में वाहन से सप्लाई किया जाता था. पुलिस ने इस धंधे में शामिल गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में 18 वर्षीय कुंदन कुमार पिता अजय सिंह निवासी कुशियाल बिगहा थाना नारदीगंज जिला नवादा व 20 वर्षीय संतोष कुमार पिता छोटे सिंह निवासी मीरपुर थाना वेन जिला नालंदा बिहार शामिल हैं. इस बात की जानकारी SDPO राजेंद्र प्रसाद ने बुधवार को दी.

तिलैया थाना में पत्रकारों से बात करते हुए SDPO श्री प्रसाद ने बताया कि कोडरमा एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब को सूचना मिली थी कि तिलैया में शराब का अवैध कारोबार हो रहा है. सूचना के आधार पर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, एसआई शशिकांत कुमार के नेतृत्व में गठित दल ने छापेमारी की गयी. इस दौरान मकान से किंग्स गोल्ड ब्रांड की विदेशी शराब भरी 750 ml की बोतलें, विभिन्न ब्रांड के अंग्रेजी शराब की 240 खाली बोतलें व कॉर्क ढक्कन सहित अंग्रेजी शराब के बोतलों पर लगने वाले नकली लेबल, झारखंड उत्पाद का नकली लेबल, किनली ब्रांड का सोडा वाटर भरी बोतलें व एक गैस स्टोव, राहुल कुमार के नाम से एक बैंक पासबुक बरामद किया गया.

साथ ही मकान परिसर से एक कार (UP 32 CE 8386), जिसमें किंग्स गोल्ड ब्रांड की विदेशी शराब भरी बोतलें बोरे में रखा गया था को खड़ा पाया गया. इसके अलावा परिसर से एक स्कूटी (BR 21 Y 7510) भी जब्त किया गया. मकान में रह रहे 2 युवक को गिरफ्तार किया, जो विदेशी शराब का अपमिश्रण कर खाली बोतलों में पैक कर रहा था.

पूछताछ में इन्होंने बताया कि दोनों वाहनों का प्रयोग शराब के अवैध ढुलाई के लिए होता था. इस अवैध कारोबार का सरगना राहुल कुमार व विक्की कुमार है. दोनो की धरपकड़ के लिए विशेष टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है. साथ ही इस धंधे में और किसकी संलिप्तता है इसकी जांच भी की जा रही है. पूरे मामले को लेकर विभिन्न धाराओं के तहत थाना कांड संख्या 10/21 दर्ज किया गया है.

बोकारो से शराब लाकर यहां होता था मिश्रण

आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि किंग्स गोल्ड ब्रांड की विदेशी शराब के साथ सोडा वाटर व असली शराब अपमिश्रित कर महंगे ब्रांड के विदेशी शराब की खाली बोतलों में भरा जाता था. इसके बाद बोतल पर नकली लेबल व झारखंड उत्पाद का नकली आसंजक लेबल चिपका कर पैक किया जाता था. आरोपियों ने संजय, सुनील, खुरकुर का भी इस धंधे में शामिल होने वालों में नाम लिया है. इन्होंने यह भी बताया है कि ये बोकारो के जैना मोड़ से किंग्स गोल्ड ब्रांड की शराब लाते थे. एसडीपीओ ने बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है. साथ ही मकान मालिक की भूमिका को लेकर भी छानबीन होगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें