1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand news koderma police busted interstate bike thief gang two arrested six motorcycles recovered both the accused are from bihar grj

Jharkhand News : अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का कोडरमा पुलिस ने किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार, छह मोटर साइकिल बरामद, पढ़िए क्या है बिहार कनेक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News :  अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह की जानकारी देते पुलिस अधिकारी
Jharkhand News : अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह की जानकारी देते पुलिस अधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News, Koderma News, झुमरीतिलैया न्यूज : झारखंड के कोडरमा जिला स्थित झुमरीतिलैया की पुलिस ने अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. इनके पास से चोरी की छह बाइक बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान 23 वर्षीय आशीष कुमार (पिता नरेश प्रसाद यादव) व 19 वर्षीय अजय कुमार (पिता अर्जुन यादव) दोनों निवासी मोरवे थाना फतेहपुर (गुरपा ओपी) जिला गया (बिहार) के रूप में हुई है. ये जानकारी मंगलवार को एसडीपीओ अशोक कुमार ने प्रेस वार्ता में दी.

तिलैया थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ ने बताया कि शहर के अलग-अलग हिस्सों से लगातार वाहन चोरी की शिकायत पर एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने विशेष टीम का गठन किया था. गठित टीम में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, अन्य एसआई, तकनीकी शाखा के कर्मियों व पैंथर आरक्षी को शामिल किया गया था. गठित टीम ने सशस्त्र बल के साथ गुरपा ओपी अंतर्गत क्षेत्र में छापामारी की.

छापामारी के क्रम में अंतरराज्यीय मोटरसाईकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ. गिरफ्तार आरोपी आशीष कुमार, अजय कुमार के स्वीकारोक्ति बयान व निशानदेही के आधार पर लगातार छापामारी की गई. इस दौरान तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत व बिहार से चोरी की गई मोटरसाइकिल को बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि मोटरसाइकिल में वास्तविक पंजीयन नंबर को हटाकर बिहार राज्य के पजीकृत पंजीयन नंबर को लगा कर वाहन का प्रयोग किया जा रहा था. प्रेस वार्ता में थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, एसआई श्यामलाल यादव, आनंद कुमार शाह, शशिकांत कुमार भी मौजूद थे.

आरोपियों ने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि उन्होंने शहर के झंडा चौक, रेलवे ओवरब्रिज के आसपास के क्षेत्रों से पिछले दिन बाइक की चोरी की थी. बरामद मोटरसाइकिल में लाल रंग का ग्लैमर नंबर-जेएच-12जी-9261, लाल रंग का होंडा साइन नंबर-जेएच-12एफ-8765, लाल व काला रंग का एचएफ डिलक्स मोटरसाइकिल नंबर-बीआर-02एच-4181, काला रंग का हीरो स्पलेंडर प्रो नंबर-बीआर-2डी-3577 के अलावा हीरो होंडा काला रंग का सीडी डीलक्स नंबर-जेएच-02क्यू-720, लाल रंग का होंडा ड्रीम नियो नंबर-बीआर-21एल-3537 शामिल है. पहले की चार बाइक की चोरी से संबंधित मामले तिलैया थाना में अलग-अलग समय में दर्ज किए गए थे, जबकि दो अन्य बिहार में चोरी की गई थी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें