1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand news excellent 200 special coaching start for the preparation of competitive exams this is how students will be selected grj

Jharkhand News : एक्सीलेंट-200 विशेष कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे छात्र, ऐसे होगा चयन

कोडरमा में एक्सीलेंट-200 नाम से विशेष कोचिंग को लेकर आगामी 18 अक्टूबर को दो केंद्रों सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय व सीडी गर्ल्स हाई स्कूल झुमरीतिलैया में परीक्षा होगी. सुबह 11 बजे से परीक्षा का आयोजन किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने की कवायद
Jharkhand News : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने की कवायद
सोशल मीडिया

Jharkhand News, कोडरमा न्यूज (विकास) : झारखंड के कोडरमा जिले में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर एक्सीलेंट-200 नाम से विशेष कोचिंग शुरू की जा रही है. इसे लेकर तैयारी जोरों पर है. एक्सीलेंट-200 के तहत छात्रों का चयन करने के लिए 18 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित की जा रही है. चयनित छात्रों को विशेष कोचिंग का लाभ मिलेगा. कोडरमा जिला प्रशासन द्वारा ये कवायद की जा रही है.

कोडरमा में एक्सीलेंट-200 नाम से विशेष कोचिंग को लेकर आगामी 18 अक्टूबर को दो केंद्रों सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय व सीडी गर्ल्स हाई स्कूल झुमरीतिलैया में परीक्षा होगी. सुबह 11 बजे से परीक्षा का आयोजन किया गया है. परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं. करीब 361 विद्यार्थियों ने परीक्षा में शामिल होने को लेकर रजिस्ट्रेशन कराया है.

18 अक्टूबर को परीक्षा
18 अक्टूबर को परीक्षा
सोशल मीडिया

परीक्षा के बाद 11वीं से स्नातकोत्तर स्तर के उत्कृष्ट दो सौ बच्चों को श्रम कल्याण कार्यालय, झुमरीतिलैया में विशेष कोचिंग दी जाएगी. कोचिंग देने के लिए विभिन्न विषयों के एक्सपर्ट रखे गए हैं. चयनित बच्चों के लिए 20 अक्टूबर से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी.

उपायुक्त आदित्य रंजन
उपायुक्त आदित्य रंजन
प्रभात खबर

कोडरमा के उपायुक्त आदित्य रंजन ने कहा कि एक्सीलेंट-200 को लेकर काम चल रहा है. बच्चे शिक्षित होंगे और संबंधित विषय में दक्ष बनेंगे तभी आगे की राह आसान होगी. जिला प्रशासन का प्रयास हर जरूरतमंद बच्चे को अच्छी शिक्षा उपलब्ध करवाना है. हमने इसी उद्देश्य से 19 सरकारी स्कूलों को मॉडल बनाने की प्रक्रिया भी शुरू की है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें