1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand news dead body of mother and daughter found from well in markcho of koderma missing for 4 days inlaws accused of dowry death smj

4 दिन से लापता कोडरमा के मरकच्चो में मां व बच्ची का कुएं से मिला शव, ससुराल वालों पर दहेज हत्या का लगा आरोप

कोडरमा जिला के मरकच्चो थाना क्षेत्र में पिछले 4 दिनों से लापता विवाहित और तीन वर्षीय बच्ची का शव कुएं से मिला. मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद से मृतका के ससुराल वाले फरार है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोडरमा के मरकच्चो स्थित गैरागी में एक कुएं से मिला विवाहित व बच्ची का शव.
कोडरमा के मरकच्चो स्थित गैरागी में एक कुएं से मिला विवाहित व बच्ची का शव.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (मरकच्चो, कोडरमा) : कोडरमा जिला अंतर्गत महुगाय पंचायत स्थित सोनेडीह डेबवा से चार दिन पूर्व लापता 25 वर्षीय विवाहिता व उसकी तीन वर्षीय बच्ची का शव सोमवार को पुलिस ने गैरागी स्थित एक कुएं से बरामद किया है. दोनों का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस दोनों शव को अपने कब्जे में ले लिया. साथ ही पूरे मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, रिंकू देवी अपनी तीन वर्षीय पुत्री सोनम कुमारी के साथ गत 18 नवंबर की शाम से ससुराल से गायब थी. पिछले चार दिनों से मरकच्चो पुलिस दोनों की खोजबीन में जुटी थी, पर कोई सफलता नहीं मिल रही थी. सोमवार की शाम ग्रामीणों ने महिला व बच्ची का शव गैरागी जाने वाली ग्रामीण सड़क के किनारे बने एक कुएं में देखा. सूचना मिलते ही एसआई कुंदन कुमार, एएसआई उमेश सिंह घटनास्थल पर पहुंचे तथा ग्रामीणों के सहयोग से शव को कुएं से बाहर निकाला.

ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप, घर से हुए फरार

इधर, घटना के बाद मृतका के भाई मसमोहना निवासी मुन्ना राणा ने मृतका के ससुराल वालों पर दहेज के लिए बहन व उसकी पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि मृतका के ससुराल वालों ने ही उसकी हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया है. इससे पहले रिंकू व उसकी पुत्री के गायब होने के बाद मृतका के पिता नवलशाही थाना क्षेत्र के मसमोहना निवासी छोटू राणा ने विवाहिता के ससुराल वालों पर उनकी पुत्री को गायब करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया था.

आवेदन में उन्होंने मृतका के पति रंजीत राणा, ससुर सुरेंद्र राणा, सास सरस्वती देवी, देवर भवानी राणा व शिवा राणा को आरोपी बनाया था. आवेदन में बताया गया था कि उसकी पुत्री की शादी के बाद ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. उसके पति द्वारा एक लाख नगद व मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी. पुत्री द्वारा इसका विरोध करने पर मारपीट की जाती थी. मामले को लेकर पंचायत भी की गयी थी, पर कोई सुधार नहीं आया.

गत 18 नवंबर की शाम 7 बजे बेटी के पति रंजीत ने फोन कर उन्हें सूचना दी कि आपकी पुत्री व उसकी बच्ची घर से गायब है. काफी खोजबीन के बाद भी कोई पता नहीं चल रहा है. आवेदन में विवाहिता के पिता ने संदेह जताया था कि उनकी पुत्री व उसकी तीन वर्षीय बेटी को ससुराल वालों ने जान से मारकर शव को कहीं गायब कर दिया है. हालांकि, मृतका के पति रंजीत राणा ने भी अपनी पत्नी के गुमशुदगी को लेकर सनहा दर्ज कराया था. इधर, कुएं में शव मिलने के बाद महिला के ससुराल वाले फरार हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें