1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand news 176 cases of liquor seized from kodermas hotel one arrested srn

Jharkhand news : कोडरमा के होटल से 176 पेटी शराब जब्त, एक गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोडरमा थाना क्षेत्र के मेघातरी दिगौर स्थित एक होटल से मंगलवार को भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी व देशी शराब बरामद हुआ.
कोडरमा थाना क्षेत्र के मेघातरी दिगौर स्थित एक होटल से मंगलवार को भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी व देशी शराब बरामद हुआ.
सांकेतिक तस्वीर

posted by : sameer oraonकोडरमा बाजार : कोडरमा थाना क्षेत्र के मेघातरी दिगौर स्थित एक होटल से मंगलवार को भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी व देशी शराब बरामद हुआ. कार्रवाई के दौरान मौके पर से एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया. पूरे मामले को लेकर उत्पाद विभाग की ओर से प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी है.

जानकारी के अनुसार उपायुक्त रमेश घोलप के निर्देश पर कार्यपालक दंडाधिकारी सह गोपनीय प्रभारी जयपाल सोय के नेतृत्व में गठित छापामारी टीम ने मेघातरी दिबौर स्थित होटल में छापामारी की. यहां भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी व देशी शराब बरामद किया गया. साथ ही मामले को लेकर होटल संचालक कोडरमा निवासी सीताराम राणा पिता स्व. काशी राणा को गिरफ्तार किया गया.

छापामारी अभियान का नेतृत्व कर रहे कार्यपालक दंडाधिकारी श्री सोय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर की गई उक्त कार्रवाई के दौरान विभिन्न ब्रांडों के अंग्रेजी शराब व देशी शराब बरामद किया गया. इसमें अंग्रेजी शराब 13 पेटी (करीब 117 लीटर), बियर की 10 पेटी और देशी शराब की 153 पेटी (1147.5लीटर) जप्त किया गया.

उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है कि आखिर इतने बड़े पैमाने पर अवैध शराब को छोटे से होटल में किस उद्देश्य से रखा गया था. छापामारी टीम में एएसआई शिवराज उरांव, हवलदार कैलेश्वर साव, हेमंत कुमार दास आदि शामिल थे. ज्ञात हो कि पड़ोसी राज्य बिहार में शराब बिक्री पर रोक लगने के बाद से ही अवैध तरीके से शराब की तस्करी जिले के रास्ते से होती है.

सीमावर्ती क्षेत्रों में इसको लेकर विशेष गिरोह सक्रिय है. इस मामले में जिस प्रकार होटल में शराब की बरामदगी हुई है उससे अन्य लोगों के भी इस ध्ंधे में संलिप्त रहने की पूरी संभावना है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें