1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand crime news one person shot dead in jhumritilaiya of koderma in the morning over land dispute arrest of 2 accused in the evening smj

Jharkhand Crime News : जमीन विवाद को लेकर कोडरमा के झुमरीतिलैया में सुबह एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, शाम में 2 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सब्जी बेचकर झुमरीतिलैया से घर लौट रहे बालेश्वर की गोली मार कर हत्या. (इनसेट में बालेश्वर यादव).
सब्जी बेचकर झुमरीतिलैया से घर लौट रहे बालेश्वर की गोली मार कर हत्या. (इनसेट में बालेश्वर यादव).
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (कोडरमा) : झारखंड के कोडरमा जिला अंतर्गत तिलैया थाना क्षेत्र के आश्रम-गझंडी रोड में सोमवार सुबह एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. अपराधियों ने सुनसान जगह पर घटना को अंजाम दिया और चलते बने. मृतक की पहचान 48 वर्षीय बालेश्वर यादव पिता स्वर्गीय विशुन यादव निवासी पिपराही ढाब थाम चंदवारा के रूप में हुई है. वह सब्जी बेचकर झुमरीतिलैया से बाइक से लौट रहा था. इसी दौरान अपराधियों ने उसे पीछे से पीठ में गोली मार दी. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के बाद परिजनों को सौंप दिया है. हत्या के मामले को परिजन जमीन विवाद से जुड़ा बता रहे हैं.

मृतक की पत्नी ने इस संबंध में थाना में लिखित आवेदन दिया है. पुलिस इस बिंदू के अलावा अन्य बिंदुओं पर देर शाम तक जांच कर रही थी. आसपास के CCTV फुटेज को खंगाला जा रहा था. इसी बीच मिले सुराग के आधार पर दो अपराधियों को पकड़ने में सफलता मिल गयी. हालांकि, गिरफ्तारी की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

जानकारी के अनुसार, बालेश्वर वर्षों से वन विभाग (सामाजिक वानिकी) में दैनिक मजदूरी का काम करता था. लॉकडाउन के बाद से उसे मजदूरी का काम नहीं मिलने पर खेती कर जीवन यापन कर रहा था. वह सब्जी बेचने तीन दिन से लगातार तिलैया आ रहा था. सोमवार की सुबह करीब छह बजे बाइक (JH 02A 6899) पर सवार होकर सब्जी बेचने आया और फिर बाइक से ही घर लौट रहा था. विशुनपुर रोड स्थित बाल योगेश्वर आश्रम के पीछे वाले रास्ते से वह जा रहा था. इसी दौरान पीछा कर रहे अपराधियों ने गोली मार दी.

पहले इस घटना के बाद सड़क हादसा होने की सूचना सामने आयी, पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मामला कुछ और निकला. बालेश्वर के पीठ में गोली के निशान मिले. सूचना पर एसपी डाॅ एहतेशाम वकारीब, एसडीपीओ अशोक कुमार, थाना प्रभारी द्वारिका राम एवं पुलिस बल मौके पर पहुंचा.

पुलिस को घटनास्थल के पहले वाले जगह के CCTV फुटेज में बालेश्वर का पीछा करते हुए बाइक पर सवार दो लोग दिखे. इसके अलावा अन्य सुराग के आधार पर पुलिस तलाश रही थी. इसी बीच दो युवकों को पकड़ा गया, जिसमें एक मनोज यादव निवासी चंदवारा एवं दूसरा गया निवासी मो निजाम शामिल है. इनके पास से देसी कट्टा बरामद होने की भी सूचना है.

मृतक की पत्नी ने लगाया आरोप

थाना को दिये आवेदन में मृतक की पत्नी द्रौपदी देवी ने कहा है कि सुबह 6 बजे उनके पति सब्जी बेचने तिलैया गये थे. 9 बजे सूचना मिली कि उकना शव आश्रम के पीछे वाली सड़क पर पड़ा है. मुझे पूरा विश्वास है कि इनकी हत्या गांव के महेंद्र यादव पिता स्वर्गीय नुनू यादव, मनोज यादव पिता महेंद्र यादव व अन्य दो व्यक्तियों ने की है. चार दिन पूर्व ही महेंद्र एवं मनोज यादव ने जान से मारने की धमकी दी थी. मनोज बिहार के अनजान व्यक्ति को लेकर अपने घर पर रखा था. दो दिन से उसे वह मेरे पति को बार-बार दिखा रहा था. जमीन विवाद में इन लोगों ने जान मारने की धमकी दी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें