1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand crime news half burnt body of a married woman found from a well in jaynagar at koderma family members allege murder smj

Jharkhand News: कोडरमा के जयनगर में कुएं से मिला विवाहिता का अधजला शव, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

काेडरमा के जयनगर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता का अधजला शव कुएं से मिला है. मृतक के मायके वालों ने पुत्री की हत्या का आरोप लगाया है. वहीं, घटना के बाद से ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हो गये हैं. पुलिस मामले की जांच पड़ताल तेज कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोडरमा के जयनगर क्षेत्र से कुएं से विवाहिता का मिला अधजला शव. पुलिस जांच में जुटी.
कोडरमा के जयनगर क्षेत्र से कुएं से विवाहिता का मिला अधजला शव. पुलिस जांच में जुटी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (जयनगर, कोडरमा) : कोडरमा जिला अंतर्गत जयनगर थाना क्षेत्र के योगियाटिल्हा में पिछले कई दिनों से लापता विवाहिता रेणु देवी पति भुपेंद्र यादव का अधजला शव सोमवार को गांव के कुएं से बरामद हुआ. ग्रामीणों ने कुएं में शव तैरने की सूचना परिजनों व पुलिस को दी. कुएं से शव निकाले जाने के बाद रेणु के रूप में उसकी पहचान हुई. मृतक के मायके वालों ने पुत्री की हत्या का आरोप लगाया है, जबकि घटना के बाद ससुराल वाले फरार हैं.

जानकारी के अनुसार, 30 वर्षीय रेणु देवी का विवाह 16 वर्ष पूर्व योगियाटिल्हा निवासी सहदेव यादव के पुत्र भुपेंद्र यादव के साथ हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद एक वर्ष तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा. इसके बाद दहेज में बाइक व नकद एक लाख रुपये की मांग की जाने लगी. नहीं देने पर दूसरी शादी की धमकी दी जाने लगी.

मृतक के मायके वाले दहेज देने में असमर्थ थे. इसके बाद भुपेंद्र यादव ने अपने परिजनों की सहमति से हजारीबाग जिला के बरकट्ठा स्थित मानपुर निवासी बबीता देवी के साथ चार वर्ष पूर्व दूसरी शादी कर ली. शादी का विरोध करने पर प्रताड़ना का दौर भी बढ़ गया.

मृतक के भाई मरकच्चो थाना क्षेत्र अंतर्गत चोपनाडीह निवासी राजेश यादव ने मृतक की सौतन बबीता देवी, बहनोई भुपेंद्र यादव, बहन की सास सावित्री देवी और ससुर सहदेव यादव पर दहेज लाने तथा नहीं लाने पर घर से निकाल देने की धमकी देने का आरोप लगाये जाने लगा.

राजेश ने कहा है कि गत दो अक्टूबर को रेणु की सौतन (बबीता) ने रेणु के गायब होने की सूचना दी थी. रेणु के ससुराल पहुंचने पर ससुराल वालों ने कहा कि उसे खोजने का हमलोगों ने ठेका नहीं ले रखा है. 4 अक्टूबर की सुबह करीब 8 बजे पंचायत के पूर्व मुखिया श्यामसुंदर यादव ने सूचना दी कि रेणु का शव उसके ससुराल के पास के कुएं में तैर रहा है.

जानकारी मिलते ही मृतक के भाई राजेश कुएं के पास पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से शव का कुएं से बाहर निकाला. राजेश ने ससुराल वालों पर अपनी बहन की हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल ससुराल वाले फरार हैं. घटना की सूचना पाकर बीडीओ अरुणा कुमारी, पूर्व विधायक जानकी यादव, थाना प्रभारी अब्दुल्लाह खान दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें