1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. jharkhand agriculture minister badal patralekh got fond of horse riding he took injection after injured smj

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को घुड़सवारी का शौक पड़ा महंगा, घोड़े ने किया घायल तो लिया इंजेक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोडरमा में घुड़सवारी करते दिखे झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख.
कोडरमा में घुड़सवारी करते दिखे झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Koderma News, कोडरमा बाजार : झारखंड के मंत्री और विधायक को इनदिनों घुड़सवारी का शौक बढ़ने लगा है. पिछले दिनों झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने के लिए बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद घोड़े पर सवार होकर सदन पहुंची थी. वहीं, बुधवार (24 मार्च, 2021) की सुबह झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख घुड़सवारी का आनंद लेते दिखे. हालांकि, बाद में मंत्री को घोड़े ने काट लिया, जिससे मंत्री घायल हो गये. तत्काल मंत्री श्री पत्रलेख को इंजेक्शन लेना पड़ा.

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मंगलवार की देर रात कोडरमा जिले के दौरे पर आये. बुधवार की सुबह मंत्री अपने समर्थकों के साथ मॉर्निंग वाक को निकले. इस दौरान घुमते हुए गिरिडीह रोड पहुंचे, जहां स्थानीय महेंद्र यादव के घोड़े को देख कर उन्होंने घुड़सवारी की इच्छा जाहिर की और घोड़े पर सवार होकर घुड़सवारी का लुफ्त उठाया.

इस दौरान घोड़े की सवारी करने के बाद मंत्री ने अपने हाथों से उक्त घोड़े को खाने के लिए कुछ दिया. इसी दौरान घोड़े की दांत से उनकी उंगली चोटिल हो गयी. ऐसे में यहां से मंत्री तुरंत परिसदन भवन पहुंचे, जहां सिविल सर्जन डॉ एबी प्रसाद की निगरानी में मंत्री का इलाज किया गया. उन्हें इंजेक्शन दिया गया.

इस संबंध में सीएस डाॅ प्रसाद ने बताया कि मंत्री की उंगली में मामूली रूप से चोट आयी थी, मगर एनिमल बाइट होने के कारण उन्हें टेटनस की सुई के अलावा एंटी रैबीज का डोज भी दिया गया. साथ ही उन्हें तीसरे, 7वें, 14वें व 28वें दिन एंटी रैबीज की सुई लेने की सलाह दी गयी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें