1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. irctc news indian railway one accused arrested in train ticket brokerage in koderma another absconding smj

कोडरमा में रेल टिकट की दलाली में एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रेल टिकट की दलाली के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : रेल टिकट की दलाली के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Koderma news : झुमरीतिलैया (कोडरमा) : आरपीएफ कोडरमा की टीम ने रेल टिकट की दलाली के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान 34 वर्षीय इस्राइल अंसारी पिता अब्दुल कयूम अंसारी निवासी बगरीडीह थाना डोमचांच के रूप में हुई है. वहीं, एक अन्य आरोपी फरार है.

इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि कोडरमा रेलवे स्टेशन (Koderma Railway Station) के पीआरएस काउंटर (PRS Counter) पर एक व्यक्ति के द्वारा टिकट दलाली का अवैध कारोबार किया जाता है. सूचना पर इस्राइल अंसारी को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से स्लीपर का एक तत्काल टिकट बरामद हुआ.

पूछताछ में उसने बताया कि उपरोक्त टिकट कमीशन लेकर अपने ग्राहक के लिए बनवाया था. इस कारोबार में सहयोगी विवेकानंद प्रसाद उर्फ विवेक पिता स्वर्गीय राजेंद्र प्रसाद निवासी अड्डी बंग्ला झुमरीतिलैया भी शामिल रहता है. दलाली से प्राप्त पैसे दोनों में बराबर-बराबर भागों में बांटा जाता है.

इस मामले को लेकर एएसआई प्रदीप कुमार मिंज के प्रतिवेदन के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 49/20 दर्ज किया गया है. वहीं गिरफ्तार आरोपी को रेल अधिनियम के तहत न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जबकि फरार अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें