1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. indian railways news one accused arrested from giridih in e ticket black marketing case many tickets including 4 personal user ids recovered smj

ई-टिकट कालाबाजारी मामले में गिरिडीह से एक आरोपी गिरफ्तार, 4 पर्सनल यूजर ID समेत कई टिकट बरामद

जांच दुकान के नाम पर रेलवे ई-टिकट की कालाबाजारी मामले में गिरिडीह जिले के बलहारा से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से लैपटॉप में 4 पर्सनल यूजर आईडी मिला है. वहीं, कई टिकट भी बरामद हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रेलवे ई-टिकट कालाबाजारी मामले में RPF ने गिरिडीह से एक आरोपी को गिरफ्तार किया.
Jharkhand news: रेलवे ई-टिकट कालाबाजारी मामले में RPF ने गिरिडीह से एक आरोपी को गिरफ्तार किया.
प्रभात खबर.

Indian Railways News: रेलवे के ई-टिकट की कालाबाजारी के मामले में RPF की टीम ने एक बार फिर छापामारी की है. इस बार गिरिडीह जिले के बलहारा घोरथम्बा में छापामारी कर एक आरोपी को पकड़ा है. आरोपी की पहचान किशोर कुमार सिंह (40 वर्ष) पिता कुंज बिहारी सिंह निवासी गुमो बरवाडीह थाना तिलैया कोडरमा और वर्तमान पता वलहारा तारानाको थाना धनवार जिला गिरिडीह के रूप में हुई है.

जांच घर के नाम पर ई-टिकट का कारोबार
मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि रेलवे बोर्ड से ई-टिकट के बाबत डाटा प्राप्त हुई कि ईमेल आईडी और निजी फर्जी आईडी बनाकर गिरिडीह के बलहारा स्थित रचना जांच घर नामक दुकान से अवैध ई-टिकट का कारोबार किया जाता है.

जांच घर की आड़ में ई-टिकट की कालाबाजारी

मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि रेलवे बोर्ड से ई-टिकट के बाबत डाटा प्राप्त हुई कि ईमेल आईडी और निजी फर्जी आईडी बनाकर गिरिडीह के बलहारा स्थित रचना जांच घर के नाम पर अवैध ई-टिकट का कारोबार किया जाता है.

17 ई-टिकट बरामद

सूचना के आधार पर उप निरीक्षक अंकुर कुमार, हजारीबाग रोड की टीम और बल सदस्यों के साथ स्थानीय थाना के सहयोग से उक्त जांच घर में छापामारी की गई. दुकान में बैठे दुकानदार के लैपटॉप की जांच की गई, तो उसमें 4 पर्सनल यूजर आईडी मिला. इससे अग्रिम यात्रा के लिए काटे गये 7 और पूर्व की यात्रा के लिए काटे गये 17 ई-टिकट बरामद हुए. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि सभी टिकट जरूरतमंद यात्रियों के लिए काटे गये हैं, जिसमें हर व्यक्ति से कमीशन के रूप में 300 से 400 रुपये लेता है. बरामद सभी टिकट की अनुमानित कीमत 45,680 रुपये है. इस संबंध में आरपीएफ पोस्ट कोडरमा में मुकदमा अपराध संख्यां 1173/22 दर्ज किया गया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें