1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. indian railways news fly ash reach bokaro and jamshedpur by train rail drm reach ktps smj

Indian Railways News: बोकारो व जमशेदपुर के सीमेंट कंपनी में ट्रेन से पहुंचेगा फ्लाई ऐश, KTPS पहुंचे रेल DRM

धनबाद रेल मंडल के DRM आशीष बंसल ने KTPS, बांझेडीह रेल लाइन का निरीक्षण किया. वहीं, ट्रेन से फ्लाई ऐश की ढुलाई को लेकर DVC प्रबंधन के साथ बैठक भी की. इस दौरान ट्रेन से बोकारो और जमशेदपुर के सीमेंट कंपनी तक फ्लाई ऐश पहुंचाने पर भी चर्चा हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KTPS पहुंचे रेल डीआरएम आशीष बंसल ने अधिकारियों के साथ की बैठक.
KTPS पहुंचे रेल डीआरएम आशीष बंसल ने अधिकारियों के साथ की बैठक.
प्रभात खबर.

Indian Railways News (जयनगर, कोडरमा) : धनबाद रेल मंडल (Dhanbad Railway Division) के मंडल रेल प्रबंधक आशीष बंसल ने बुधवार को कोडरमा थर्मल पावर स्टेशन (Koderma Thermal Power Station- KTPS), बांझेडीह रेल लाइन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने ट्रेन से फ्लाई ऐश की ढुलाई के बिंदू पर DVC प्रबंधन के साथ बैठक की. बैठक में बातचीत के दौरान बताया गया कि पावर प्लांट में कोयला का जो रैक आता है उसी रैक से फ्लाई ऐश बोकारो व जमशेदपुर के सीमेंट कारखाना में भेजने की तैयारी है.

DRM ने DVC के अधिकारियों के साथ चर्चा में बताया कि इस कार्य में लागत भी कम लगेगा. इस पर थर्मल पावर के अधिकारियों ने सकारात्मक सोच दिखाई. साथ ही इस पर आवश्यक कदम उठाने पर सहमति जतायी. ऐसे में बहुत जल्द फ्लाई ऐश ट्रेन के माध्यम से बोकारो व जमशेदपुर भेजे जाने की उम्मीद है. इस कार्य से रेलवे का राजस्व भी बढ़ेगा.

घटनास्थल का लिया जायजा

DRM ने कोडरमा स्टेशन के पश्चिमी छोर पर गत दिनों जिस जगह पर मालगाड़ी बेपटरी हुई थी वहां का भी जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने सुरक्षित वातावरण में ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने को लेकर कई दिशा-निर्देश भी दिये. DRM ने रेल यार्ड का भी जायजा लिया. साथ ही स्टेशन परिसर में साफ-सफाई रखने पर जोर दिया. DRM ने बताया कि कोडरमा स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ी का निर्माण शीघ्र होगा.

मौके पर सीनियर मंडल परिचालन प्रबंधक पंकज कुमार, वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी अरविंद कुमार राय, कोडरमा स्टेशन प्रबंधक एके सिंह, यातायात निरीक्षक अरविंद कुमार सुमन, आरपीएफ के सहायक समादेष्टा प्रेम दीप संजय, आरपीएफ इंस्पेक्टर जवाहर लाल, गझंडी के एईएन नारायण, डीएन एलएल मीना सहित कई रेल अधिकारी मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें