1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. indian railways news fire in engine of coal laden goods train major accident averted smj

Indian Railways News: कोयला लदे मालगाड़ी के इंजन में लगी आग, बड़ा हादसा टला, धनबाद से चली थी ट्रेन

धनबाद से कोयला लोड कर KTPS जा रही मालगाड़ी दुर्घटना होने से बाल-बाल बची. मालगाड़ी के इंजन में आग लग गयी, लेकिन समय रहते इसे बुझाकर बड़े हादसे को टाला गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: कोयला लदे मालगाड़ी के इंजन में लगी आग. समय रहते आग को बुझाया गया.
Jharkhand news: कोयला लदे मालगाड़ी के इंजन में लगी आग. समय रहते आग को बुझाया गया.
प्रभात खबर.

Indian Railways News: DVC द्वारा बांझेडीह में संचालित कोडरमा थर्मल पावर स्टेशन (Koderma Thermal Power Station-KTPS) में कोयला पहुंचाने के लिए धनबाद से लोड होकर चली कोयला लदे मालगाड़ी के इंजन में गुरुवार को अचानक आग लग गई. हालांकि, समय रहते आग पर नजर पड़ जाने के बाद बड़ा हादसा टल गया.

जानकारी के अनुसार, जलता हुआ इंजन ट्रेन के साथ केटीपीएस के गेट नंबर दो पर पहुंचने वाला ही था. इससे पहले लोगों ने इंजन से धुंआ निकलता देखा तुरंत इसकी सूचना रेल प्रशासन को दी. सूचना मिलते ही इस मालगाड़ी को प्लांट में प्रवेश करने से पहले ही रोक दिया गया.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने मालगाड़ी के इंजन में लगे आग पर काबू पाया. इस दौरान उक्त मालगाडी घंटों कंद्रपडीह गांव के पास खड़ी रही. लोगों के अनुसार, यदि समय रहते ट्रेन के चालक और गार्ड को इंजन में आग लगने की सूचना नहीं मिलती, तो बड़ा हादसा हो सकता था.

इस मालगाड़ी में कोयला लदा था. इससे पहले इंजन से धुंआ निकलने की सूचना के बाद रेलवे में हडकंप मच गया था. आनन-फानन में रेल कर्मियों ने कंद्रपडीह पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, पर दमकल के आने के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका.

धनबाद से चले कोयला लदे इस मालगाड़ी के केटीपीएस गेट नंबर दो से ही रोक दिया गया. लोगों की सतर्कता और मालगाड़ी के चालक और गार्ड को इंजन में आग लगने की सूचना रेल प्रशासन की ओर से तत्काल दिया गया. सूचना मिलते ही मालगाड़ी के चालक ने ट्रेन को केटीपीएस गेट नंबर दो से पहले ही रोक दिया.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें