1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. illegal liquor is made in government school of jharkhand disclosure on the raids of excise department and police smj

झारखंड के इस सरकारी स्कूल में बनती है अवैध शराब, उत्पाद विभाग व पुलिस की दबिश पर हुआ खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोडरमा के प्राथमिक विद्यालय, नवडीहा में छापामारी कर अवैध शराब बनाने का हुआ खुलासा.
कोडरमा के प्राथमिक विद्यालय, नवडीहा में छापामारी कर अवैध शराब बनाने का हुआ खुलासा.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (मरकच्चो, कोडरमा) : वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से लागू लॉकडाउन में सूबे के शैक्षणिक संस्थान बंद है, तो कुछ जगहों पर सरकारी स्कूल के भवन का दुरुपयोग होने लगा है. खासकर सुदूरवर्ती जंगली इलाकों में इस तरह की बातें सामने आ रही है. उत्पाद विभाग एवं कोडरमा जिला के नवलशाही पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा किया है. नवलशाही थाना क्षेत्र के डगरनवां पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय, नवडीहा में अवैध महुआ शराब का धंधा संचालित हो रहा था. उत्पाद व पुलिस की संयुक्त टीम ने सूचना पर यहां छापामारी कर जहां भारी मात्रा में जावा महुआ बरामद किया, वहीं धंधेबाज को भी गिरफ्तार करने में सफलता पायी.

जानकारी के अनुसार, जिले के विभिन्न इलाकों में अवैध शराब का कारोबार किये जाने की लगातार सूचना आ रही है. इसी बीच सूचना मिली कि डगरनवां में अवैध महुआ शराब तैयार कर इसे बेचा जा रहा है. सूचना पर उत्पाद एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने बुधवार की देर शाम डगरनवां पंचायत के ग्राम नवडीहा में छापामारी की. यहां जावा महुआ समेत शराब बनाने के उपकरण को नष्ट किया गया.

जावा महुआ प्राथमिक विद्यालय, नवडीहा के एक कमरे में रखा गया था. टीम जब नवडीहा स्थित उक्त विद्यालय में पहुंची, तो पाया कि स्थानीय झरी रॉय के द्वारा विद्यालय के एक कमरा में शराब बनाने के लिए दो डब्बा में भर कर 30 किलो जावा महुआ को फुलाया जा रहा था. उत्पाद विभाग की टीम झरी रॉय को जावा महुआ के साथ गिरफ्तार कर अपने साथ कोडरमा ले गयी और गुरुवार को अग्रेसित कार्रवाई करते हुए उसे कोडरमा जेल भेज दिया गया.

बताया जाता है कि झरी रॉय इसी विद्यालय का प्रबंधन समीति अध्यक्ष भी है. वहीं, विद्यालय के सचिव को भी पुलिस पूछताछ के लिए ढूंढ़ रही है, पर विद्यालय सचिव पुलिस के डर से फरार है. छापामारी में उत्पाद विभाग के एसआई ओम प्रकाश, नवलशाही थाना प्रभारी इकबाल हुसैन, एसआई अमित कुमार व पुलिस बल के जवान शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें