1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. good news 4 people including siblings got leave from covid hospital doctors and personnel sent home respectfully

अच्छी खबर : भाई- बहन सहित 4 लोगों को कोविड अस्पताल से मिली छुट्टी, डाक्टर व कर्मियों ने सम्मानपूर्वक भेजा घर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना को मात देकर घर जाती बच्ची की हौसला अफजाई करते स्वास्थ्यकर्मी.
कोरोना को मात देकर घर जाती बच्ची की हौसला अफजाई करते स्वास्थ्यकर्मी.
फोटो : प्रभात खबर.

कोडरमा बाजार (कोडरमा) : मंगलवार को कोडरमा से राहत की खबर आयी. कोविड अस्पताल में भर्ती 4 कोरोना संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी. कोरोना को मात देने वालों में मरकच्चो के राजा रायडीह निवासी 12 व 14 वर्षीय भाई- बहन के अलावा गोहाल जयनगर का 25 वर्षीय युवक व 41 वर्षीय कोठियार सतगावां निवासी व्यक्ति शामिल हैं. गत 24 व 26 मई को इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाये जाने पर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जबकि एक दिन पूर्व इनकी री सैंपलिंग रिपोर्ट निगेटिव आयी.

सिविल सर्जन डॉ पार्वती कुमारी नाग के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित कर कोरोना पर विजय पाये 4 लोगों को ताली बजाकर अभिनंदन करते हुए घर भेजा गया. कोरोना से मुक्त हुए लोगों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हुए सीएस ने कहा कि जिले के लिए यह काफी राहत की बात है कि बेहतर प्रबंधन के कारण लगातार कोरोना पर हम विजय पाते जा रहे हैं. इसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ लोग भी बधाई के पात्र हैं.

सीएस ने स्वस्थ्य हुए चारों मरीजों को फिलहाल होम कोरेंटिन में रहने का निर्देश दिया. मौके पर एसीएमओ डॉ अभय भूषण, डॉ रमण कुमार, डीपीएम महेश कुमार, सिस्टर सुषमा, विनीता व अन्य मौजूद थे. ज्ञात हो कि इन 4 मामलों को लेकर जिले में अब तक कोरोना से 29 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं.

40 का लिया गया सैंपल, 154 की रिपोर्ट आयी निगेटिव

कोरोना संक्रमण (Corona infection) की जांच को लेकर विभिन्न कोरेंटिन सेंटरों में रह रहे 40 प्रवासी मजदूरों का स्वाब सैंपल संग्रह कर जांच के लिए भेजा गया. एसीएमओ डॉ अभय भूषण ने बताया कि सदर अस्पताल समेत विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात डॉक्टरों के द्वारा मंगलवार को 126 लोगों की स्क्रीनिंग कर उन्हें कोरेंटिन में रहने और इस दौरान किसी से भी नहीं मिलने की सख्त हिदायत दी गयी.

सदर अस्पताल के फ्लू कॉर्नर के नोडल पदाधिकारी डॉ शरद कुमार के नेतृत्व में 81 लोगों की स्क्रीनिंग हुई, जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोडरमा में 3, मरकच्चो में 4, जयनगर में 19 की स्क्रीनिंग की गयी.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें